लाइव टीवी

रामगढ़: वाइस चांसलर का दावा उनके छात्र जॉब सिटर नहीं बल्कि जॉब प्रोवाइडर बनेंगे
Ramgarh News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: December 29, 2018, 12:51 PM IST
रामगढ़: वाइस चांसलर का दावा उनके छात्र जॉब सिटर नहीं बल्कि जॉब प्रोवाइडर बनेंगे
रामगढ़: वाइस चांसलर का दावा उनके छात्र जॉब सिटर नहीं बल्कि जॉब प्रोवाइडर बनेंगे

रामगढ़ जिले के राधा गोविंद विश्वविद्यालय आगामी शैक्षणिक सत्र को लेकर तैयार है और इसको लेकर वॉइस चांसलर समेत शिक्षकों की नियुक्ति कर दी गई है. रामगढ़ जिले के लिए यह विश्वविद्यालय देश में नाम रोशन करने की नीयत से तैयारी कर रहा है.

  • Share this:
झारखंड के रामगढ़ जिले के राधा गोविंद विश्वविद्यालय आगामी शैक्षणिक सत्र को लेकर तैयार है और इसको लेकर वॉइस चांसलर समेत शिक्षकों की नियुक्ति कर दी गई है. रामगढ़ जिले के लिए यह विश्वविद्यालय देश में नाम रोशन करने की नीयत से तैयारी कर रहा है.

राधा गोविंद विश्वविद्यालय में नियमित रूप से पढ़ाई कैसे हो इसकी योजना बना ली गई है, इसी आलोक में लखनऊ के शिक्षाविद व रासायनिक शोधकर्ता आरसी गुप्ता को भी वाइस चांसलर के रूप में नियुक्त किया गया है. विश्व विद्यालय के नाम से रामगढ़ जिले का नाम हो इसको लेकर पूरी योजना बना ली गई है, आधुनिक समय की मांग के अनुसार बिषयों की पढ़ाई की व्यवस्था की जा रही है.

इस संबंध में नव नियुक्त वाइस चांसलर आरसी गुप्ता ने कहा कि विश्वविद्यालय की अलग पहचान बनाने के लिए हम यहां आए हैं और यहां पढ़ने वाले छात्रों को एक अलग दिशा देंगे, यहां के बच्चे जॉब सिटर नहीं बल्कि जॉब प्रोवाइडर बनेंगे.

रामगढ़ में शिक्षा जगत में क्रांति लाने को लेकर संस्थान द्वारा कई योजनाएं बनाई जा रही है, राधा गोविंद विश्वविद्यालय के संस्थापक वह कुलाधिपति बैजनाथ शाह ने कहा कि विश्वविद्यालय का नाम जिला, राज्य और देश तक हो इसकी बिल्कुल कोशिश रहेगी.



( रामगढ़ से जयंत की रिपोर्ट )

यह भी देखें-  VIDEO: रामगढ़ में अब खुले में किया शौच, तो खैर नहीं

यह भी देखें-  रामगढ़ में दर्दनाक सड़क हादसा, दो की मौत, 30 घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 29, 2018, 12:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर