Home /News /jharkhand /

अजब गांव की गजब कहानी: 2 साल से ट्रांसफर्मर नहीं लेकिन लोगों को हर महीने आता है बिजली बिल

अजब गांव की गजब कहानी: 2 साल से ट्रांसफर्मर नहीं लेकिन लोगों को हर महीने आता है बिजली बिल

गढ़वा में बिजली विभाग के खिलाफ धरना देते लोग

गढ़वा में बिजली विभाग के खिलाफ धरना देते लोग

Jharkhand News: झारखंड के गढवा जिले से जुड़े लोगों की समस्या ये है कि इनके गांव में दो सालों से बिजली नहीं है लेकिन एक ही घर में दो अलग-अलग लोगों के नाम से बिजली बिल जा रहा है और उसे जमा न करने पर एफआईआर की बात कही जा रही है.

रिपोर्ट- चंदन कुमार कश्यप

गढ़वा. अगर किसी गांव में दो सालों से बिजली न हो लेकिन वहां के लोगों के नाम से हर महीने मोटी रकम बतौर बिल भेजी जाए तो क्या कहेंगे. कुछ ऐसा ही मामला आया है झारखंड (Jharkhand News) से जहां गांव के लोग बिजली विभाग (Electricity Department) की इस कारगुजारी से खासे परेशान हैं. मामला गढ़वा जिले के जरदे गांव से जुड़ा है जहां के लोगों को बिना बिजली जलाए पिछले 2 वर्षों से बिल आ रहा है.

गांव का बिजली ट्रांसफार्मर खराब होने से लोगों को अंधेरे में रहना पड़ रहा है लेकिन बिजली बिल धड़ाधड़ आ रहा है और बिल जमा करने की धमकी भी दी जा रही है. बिना बिजली उपयोग किए ही बिजली विभाग द्वारा बोला जा रहा है कि बिल जमा नहीं करने पर सभी पर एफआईआर दर्ज करा दी जाएगी. इस मामले को लेकर बिजली उपभोक्ताओं ने विभाग के पदाधिकारियों के ऊपर निशाना साधा और पावर सब-स्टेशन में तालाबंदी भी कर दी.

गांव के लोगों का कहना है कि हमारे टोला का बिजली ट्रांसफार्मर पिछले 2 वर्षों से खराब पड़ा हुआ है, जिसको देखने वाला कोई नहीं है. इसके लिए हम लोग कई बार बिजली विभाग के पदाधिकारियों और स्थानीय बिजली सब-स्टेशन के कर्मियों को लिखित भी शिकायत किये हैं लेकिन पदाधिकारी और कर्मी अनदेखा कर रहे हैं. उपभोक्ताओं ने बताया कि बिजली विभाग की घोर उदासीनता के कारण हम लोगों को ढिबरी युग में जीना पड़ रहा है.

गांव के लोगों ने बताया कि ट्रांसफार्मर खराब रहने के कारण हम लोग बिजली का उपयोग भी नहीं कर पा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ हम लोगों को बिजली बिल भी भरना पड़ रहा है. और तो और एक घर में दो-दो कनेक्शन कर और बिना बिजली दिए हुए ही दोनों कनेक्शन पर बिजली बिल आ रहा है, जिससे हम लोग काफी चिंतित हैं और इसी की मांग को लेकर हम लोग दौड़ते दौड़ते थक गए हैं.

बिजली विभाग में तालाबंदी करने पहुंचे लोगों ने कहा कि हमलोग सब स्टेशन में अपनी मांगों को लेकर ताला बंद किए हैं. जब तक पदाधिकारी यहां आकर हम लोगों की समस्या का निदान नहीं करेंगे तब तक हम लोग ताला बंद कर यूं ही बैठे रहेंगे. रविवार को धरने पर बैठे लोगों द्वारा बिजली विभाग मुर्दाबाद, बिजली विभाग की दादागिरी नहीं चलेगी, बिना बिजली के बिल नहीं देंगे आदि का नारा लगाया गया.

धरने पर बैठे कन्हैया प्रजापति, रणधीर सिंह कुशवाहा, अरुण यादव ,ललन यादव, अमीरक चौधरी, चुनमुन चौधरी, विद्यार्थी चौधरी, टुसनी कुँवर जैसे सैकड़ों लोग बैठे थे.

Tags: Jharkhand news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर