Home /News /jharkhand /

बेटा होने का लोभ देकर धर्मांतरण कराने आए थे 6 लोग, ग्रामीणों ने बंधक बनाकर पुलिस के हवाले किया

बेटा होने का लोभ देकर धर्मांतरण कराने आए थे 6 लोग, ग्रामीणों ने बंधक बनाकर पुलिस के हवाले किया

पुलिस आरोपियों से कुजू ओपी में पूछताछ कर रही है.

पुलिस आरोपियों से कुजू ओपी में पूछताछ कर रही है.

Ramgarh News: ग्रामीणों के मुताबिक गंझूडीह टोला निवासी करमा करमाली की चार पुत्रियां हैं. पुत्र की प्राप्ति के लिए यह परिवार ईसाई धर्म अपनाने को तैयार हुआ. दरअसल इन्हें इस बात का प्रलोभन दिया गया कि धर्म परिवर्तन करने पर उनको पुत्र हो जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- जावेद खान

    रामगढ़. झारखंड के रामगढ़ जिले में कुजू ओपीक्षेत्र के गंझूडीह टोला में धर्म परिवर्तन कराने आए एक महिला सहित छह लोगों को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. ग्रामीणों का आरोप है कि सुगिया से आए ये लोगों ओरला के एक आदिवासी परिवार को नौकरी और पैसे का प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस घटना की जांच में जुट गई है.

    पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से कुजू ओपी में पूछताछ कर रही है. ग्रामीणों के मुताबिक गंझूडीह टोला निवासी करमा करमाली की चार पुत्रियां हैं. पुत्र की प्राप्ति के लिए यह परिवार ईसाई धर्म अपनाने को तैयार हुआ. दरअसल इन्हें इस बात का प्रलोभन दिया गया कि धर्म परिवर्तन करने पर उनको पुत्र हो जाएगा. इस बात की भनक ग्रामीणों को लग गयी. ग्रामीण करमा करमाली के घर पहुंचे, तो वहां का नजारा देखकर स्तब्ध रह गए. वहां धर्म परिवर्तन की तैयारी चल रही थी.

    ग्रामीणों ने धर्मांतरण का विरोध किया और धर्म परिवर्तन कराने आये सभी 6 लोगों को बंधक बना लिया. देखते ही देखते माहौल गर्म हो गया. मारपीट की आशंका को देखते हुए कैलाश करमाली ने कुजू पुलिस को मामले की जानकारी दी. पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और दो घंटे से बंधक बने लोगों को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाकर अपने साथ थाने ले गई. इनसे थाने में पूछताछ की जा रही है.

    Tags: Conversion, Jharkhand news, Ramgarh news, Religious conversion

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर