Home /News /jharkhand /

रामगढ़ में FCI गोदाम से सड़ा चावल गरीबों में बांटने की तैयारी, पोल खुली तो मचा हड़कंप, देखें VIDEO

रामगढ़ में FCI गोदाम से सड़ा चावल गरीबों में बांटने की तैयारी, पोल खुली तो मचा हड़कंप, देखें VIDEO

Ramgarh News: मांडू स्थित FCI का गोदाम पहले भी विवादों में रहा है. यहां के पूर्व प्रबंधक मोहम्‍मद तस्‍लीम पर अनाजों की हेराफेरी के आरोप में मामला दर्ज है. वह 1 साल से फरार चल रहे हैं. अब एक बार फिर से यह गोदाम सुर्खियों में है. इस बार सड़े हुए चावल को गरीबों के बीच वितरित करने की कोशिश को लेकर सवाल उठे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट – जावेद खान

    रामगढ़. झारखंड के रामगढ़ जिले के मांडू में स्थित भारतीय खाद्य निगम (FCI) के गोदाम को लेकर घपले, लापरवाही और गरीबों की सेहत से जानलेवा खिलवाड़ की बड़ी खबर सामने आई है. यहां के गोदाम में रखा तकरीबन 200 क्विंटल चावल सड़ गया. इस सड़े, कीड़े, इल्ली, फंगस लगे हुए चावल को गरीबों में वितरित करने की तैयारी चल रही थी. इस बाबत News18 हिन्‍दी द्वारा खबर प्रसारित करने के बाद हड़कंप मच गया. बता दें कि मांडू स्थित एफसीआई का गोदाम पहले से ही विवादों में रहा है. यहां के पूर्व गोदाम प्रबंधक पर FIR तक दर्ज हो चुकी है. वह फिलहाल फरार चल रहे हैं.

    जानकारी के अनुसार, रामगढ़ के मांडू प्रखंड कार्यालय परिसर में स्थित एफसीआई गोदाम में गरीबों के बीच बांटे जाने के लिए रखा गया 200 क्विंटल चावल सड़ कर पूरी तरह से बर्बाद हो गया है. इस चावल को डीलरों के माध्यम से राशन कार्डधारी गरीबों के बीच बांटा जाना था. चावल सड़ने के बाद गोदाम में रखे इस सड़े हुए चावल को कूटने वाली मशीन से साफ करके बोरा में रीपैकेजिंग किया जा रहा है. साथ ही कई बोरों में इन चावलों को भरा जा रहा है, ताकि सड़े हुए चावल को डीलरों को भेजकर गरीबों को बांटा जा सके.

    FCI News

    सड़े हुए चावल की रीपैकेजिंग कर उसे डीलर को देने की तैयारी चल रही थी, ताकि इसका वितरण गरीबों में किया जा सके. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

    FCI गोदाम के प्रबंधक बोले- मामले की जानकारी नहीं

    एफसीआई के प्रबंधक पवन कुमार सिंह से फ़ोन पर संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि वह रामगढ़ ज़िला मुख्यालय में हैं. इस कारण इस बारे वह ज्यादा नहीं बता सकते हैं. चावल को सिर्फ साफ किया जा रहा है. बताया गया कि महीनों से चावल को गोदाम में रखा गया था. जब चावल सड़ गया तो आनन-फानन में इसे साफ करके रीपैकेजिंग किया जाने लगा. इसके लिए चावल साफ़ करने वाली मशीन और 5 मज़दूरों को काम पर लगाया गया था. उन्‍हें प्रतिदिन के हिसाब से 200 रुपये का भुगतान किया जा रहा है.

    पुलिस ने लाइनमैन का काटा 6000 का चालान, बिजली विभाग ने पूरे थाने की बत्‍ती कर दी गुल

    विवादों में रहा है गोदाम

    जानकारी के अनुसार, एफसीआई के पूर्व प्रबंधक मोहम्‍मद तस्लीम पर अनाज की हेराफेरी का आरोप लगाया गया था. इस मामले में उनपर केस दर्ज किया गया है. तस्‍लीम 1 वर्ष से फरार चल रहे हैं. मांडू का एफसीआई गोदाम शुरू से ही विवादों को लेकर चर्चा में रहा है. मांडू अनुमंडल बनाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष शाहिद सिद्दिकी ने कहा कि यह अधिकारियों की घोर लापरवाही है. गरीबों के निवाले को छीनने का प्रयास किया गया है, इसके लिए दोषी अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है. अधिकारियों की लापरवाही के कारण 200 क्विंटल चावल सड़ गया.

    Tags: FCI, Ramgarh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर