लाइव टीवी

रामगढ़ में मजदूर यूनियन की हड़ताल से अरबों रुपए का कारोबार प्रभावित होने की आशंका
Ramgarh News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: January 8, 2019, 12:12 AM IST
रामगढ़ में मजदूर यूनियन की हड़ताल से अरबों रुपए का कारोबार प्रभावित होने की आशंका
रामगढ़ में मजदूर यूनियन की हड़ताल से अरबों रुपए के कारोबार प्रभावित होने की आशंका

आगामी 8 और 9 जनवरी को होने वाली ट्रेड यूनियनों की देशव्‍यापी आम हड़ताल से रामगढ़ जिले में अरबों रुपए के कारोबार प्रभावित होने की आशंका जताई जा रही है.

  • Share this:
आगामी 8 और 9 जनवरी को होने वाली ट्रेड यूनियनों की देशव्‍यापी आम हड़ताल को सफल बनाने के लिए झारखंड के रामगढ़ में विभिन्न ट्रेड यूनियनों द्वारा पिछले 10 से 15 दिनों से तैयारी की जा रही है. इस दो दिवसीय हड़ताल से रामगढ़ जिले में अरबों रुपए का कारोबार प्रभावित होने की आशंका जताई जा रही है.

बीजेपी से संबद्ध  मजदूर संघ को छोड़कर देश की बाकी तमाम मजदूर यूनियन इस देशव्यापी हड़ताल में शामिल होंगी. ट्रेड यूनियनों का कहना है कि सरकार द्वारा मजदूर विरोधी कानून बनाया जा रहा है, जिससे मजदूरों को नुकसान हो रहा है. इसी को लेकर रामगढ़ में भी मजदूर यूनियनों द्वारा हड़ताल की जा रही है.

मजदूर यूनियन नेता फागू बेसरा ने कहा कि ट्रेड यूनियनों की 8 और 9 जनवरी की देशव्यापी आम हड़ताल में झारखंड मुक्ति मोर्चा के मजदूर संगठन, झारखंड कोलियरी मजदूर यूनियन सीधे तौर पर शामिल होंगी, जिससे प्रदेश में विशेषकर कोयलांचल में सभी परियोजनाओं में उत्पादन और ढुलाई  का  काम 2 दिन तक पूरी तरह से ठप रहेगा. मजदूर संगठन व आर्थिक सलाहकारों के मुताबिक इससे रामगढ़ कोयलांचल में अरबों रुपए का कारोबार प्रभावित हो सकता है.

( रामगढ़ से जयंत की रिपोर्ट )





यह भी पढ़ें-  रामगढ़: सिरका खदान में धधक रही आग, हजारों लोगों की खतरे में जान!

यह भी पढ़ें-  VIDEO: श्रम कानून में संशोधन के विरोध में मजदूरों का आंदोलन

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2019, 12:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर