• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के खिलाफ 10 करोड़ की मानहानि का केस दर्ज

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के खिलाफ 10 करोड़ की मानहानि का केस दर्ज

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (फाइल फोटो)

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (फाइल फोटो)

रवीन्द्र राय ने कहा कि तीन महीने के अंदर बाबूलाल मरांडी ने अपने आरोप के पक्ष में कोई भी साक्ष्य पेश नहीं किया.

  • Share this:
    कोडरमा से बीजेपी सांसद और पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रवीन्द्र राय ने पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी पर 10 करोड़ रुपये की मानहानि का दावा ठोका है. इस सिलसिले में बीजेपी सांसद ने रांची सिविल कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया है.

    मुकदमा दर्ज कराने के बाद रवीन्द्र राय ने कहा कि तीन महीने के अंदर बाबूलाल मरांडी ने अपने आरोप के पक्ष में कोई भी साक्ष्य पेश नहीं किया. इससे साफ पता चलता है कि उन्होंने चरित्र हनन करने के लिए ऐसा किया. इसलिए अब उन्हें जुर्माना देने के लिए तैयार रहना होगा. बीजेपी सांसद ने आरोप लगाया कि फर्जी पैड और हस्ताक्षर के आधार पर उनके खिलाफ साजिश की गयी, जो आपराधिक मामला है.

    दरअसल कुछ महीने पहले पूर्व मुख्यमंत्री ने जेवीएम विधायकों के दल-बदल के मामले में कथित रूप से लेनदेन संबंधी पत्र राज्यपाल को सौंपा था और उच्चस्तरीय जांच की मांग की थी. पत्र में बतौर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रवीन्द्र राय के नाम और हस्ताक्षर थे. साथ ही तथाकथित रूप से पैसे के लेने का जिक्र था.

    रवीन्द्र राय ने इस पत्र को फर्जी करार देते हुए जेवीएम सुप्रीमो को लीगल नोटिस भेजा था और माफी मांगने की बात कही थी. माफी नहीं मांगने पर मानहानी का मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी दी थी. बतौर बीजेपी सांसद बाबूलाल मरांडी की ओर से माफी नहीं मांगी गई. इसलिए मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया गया है.

    बता दें कि साल 2014 में विधानसभा चुनाव के ठीक बाद जेवीएम के 6 विधायक बीजेपी में चले गये. इस सिलसिले में स्पीकर कोर्ट में अभी सुनवाई चल रही है.

    (राजेश कुमार की रिपोर्ट)

    ये भी पढ़ें- VIDEO: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के बिगड़े बोल, PM के लिए कहा आपत्तिजनक शब्द

    VIDEO: JMM को संघर्ष नहीं, प्रायश्चित यात्रा निकालनी चाहिए- मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज