लाइव टीवी

रांची के हिंदपीढ़ी में सौ टीमें स्वास्थ्य जांच में जुटीं, यहीं मिला राज्य का पहला कोरोन केस
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: April 2, 2020, 11:44 AM IST
रांची के हिंदपीढ़ी में सौ टीमें स्वास्थ्य जांच में जुटीं, यहीं मिला राज्य का पहला कोरोन केस
होटल में ठहरने के लिए कोरोना संदिग्ध मरीजों को प्रति दिन 1200 रुपये का भुगतान करना होगा. उपायुक्त ने बताया कि प्रशासन ने इसके लिए शहर के कई होटलों से टाइअप किया है.

प्रशासन की टीम ने बुधवार को यहां के 90 लोगों को खेलगांव स्थित आइसोलेशन सेंटर (Isolation Ward) में भेजा. हिंदपीढ़ी में प्रशासन ने कर्फ्यू (Curfew) लगा दी है. इलाके को सील कर दिया गया है. पूरे मोहल्ले में एक हजार से ज्यादा जवानों (Police) की तैनाती है.

  • Share this:
रांची. राजधानी में कोरोना पॉजिटिव केस (Corona Positive) सामने आने के बाद रांची उपायुक्त राय महिमापत रे ने बुधवार को जिले के अधिकारियों के साथ आपात बैठक की. इस बैठक में हिन्दपीढ़ी के जिस क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मिला, उस पूरे क्षेत्र के आउटर हिस्से की मैपिंग के साथ-साथ घर-घर जाकर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग एवं कोविड-19 के लक्षणों की जांच के लिए हेल्थ केयर की 100 टीमें (Medical Team) लगाने का फैसला लिया गया. सदर अस्पताल (Sadar Hospital) रांची में इन टीमों को ट्रेनिंग दी जाएगी. इसके बाद टीमें गुरुवार से हिन्दपीढ़ी क्षेत्र में जांच शुरू करेगी. इसके लिए इलाके में जरूरी संख्या में पुलिसबलों की नियुक्ति का भी आदेश दिया गया.

कोरोना संदिग्ध की तत्काल जानकारी देने का आदेश 

कोरोना के किसी भी संभावित मामले की सीधी जानकारी उपायुक्त कार्यालय सहित वरीय पुलिस अधीक्षक तक पहुंचाने का भी निर्देश बैठक में दिया गया. बैठक में शामिल सभी बीडीओ एवं सीओ को इस संबंध में निर्देश दिया गया. उपायुक्त ने रिम्स में एक डेस्क तैयार करने का भी निर्देश दिया. इसके साथ ही वहां एक मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बल की नियुक्ति करने के लिए भी कहा है. साथ ही अस्पताल में आने-जाने सभी लोगों की एंट्री करने का भी निर्देश दिया.



90 लोगों को भेजा आइसोलेशन सेंटर



गत मंगलवार को हिंदपीढ़ी में ठहरी मलेशियाई महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई. इसके बाद से इलाके में दहशत का माहौल है. प्रशासन की टीम ने बुधवार को यहां के 90 लोगों को खेलगांव स्थित आइसोलेशन सेंटर में भेजा. हिंदपीढ़ी में प्रशासन ने कर्फ्यू लगा दी है. इलाके को सील कर दिया गया है. पूरे मोहल्ले में एक हजार से ज्यादा जवानों की तैनाती है. जिन पांच घरों में संक्रमित महिला गई थी, उन घरों खाली कराकर सील कर दिया गया. घरवालों को क्वारंटाइन सेंटर भेजा दिया गया है. संक्रमित महिला का रिम्स में इलाज चल रहा है.

इनपुट- ओमप्रकाश

ये भी पढ़ें- बसों से मजदूर भेजने के मामले में बुरे फंसे मंत्री आलमगीर आलम, बीजेपी की कैबिनेट से बर्खास्तगी की मांग

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 11:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading