Home /News /jharkhand /

झारखंड: एक दिन में मिले 1057 मरीज, रिम्स में 40 छात्र कोरोना पॉजिटिव, फर्स्ट ईयर की परीक्षा रद्द

झारखंड: एक दिन में मिले 1057 मरीज, रिम्स में 40 छात्र कोरोना पॉजिटिव, फर्स्ट ईयर की परीक्षा रद्द

रिम्स में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे 40 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

रिम्स में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे 40 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

Jharkhand News: कोरोना की जद में रिम्स (RIMS) में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे छात्र भी आ गए हैं. यहां फर्स्ट ईयर के करीब 40 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए. इसी बीच सोमवार से उनकी परीक्षा होनी थी. जिससे छात्र परेशान थे. संक्रमण के फैलाव को देखते हुए रिम्स एग्जामिनेशन कंट्रोल बोर्ड ने तत्काल परीक्षा को स्थगित कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हर रोज बढ़ रही है. बीते 24 घंटे में राज्यभर में कोरोना के 1057 नए मामले सामने (Corona Cases Increasing Rapidly In Jharkhand) आ चुके हैं. कोरोना की जद में रिम्स  (RIMS) में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे छात्र भी आ गए हैं. यहां फर्स्ट ईयर के करीब 40 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए. इसी बीच सोमवार से उनकी परीक्षा होनी थी. जिससे छात्र परेशान थे. संक्रमण के फैलाव को देखते हुए रिम्स एग्जामिनेशन कंट्रोल बोर्ड ने तत्काल परीक्षा को स्थगित कर दिया है. अब ऑनलाइन मोड में परीक्षा (Online Exam) कराने की तैयारी की जा रही है.
बता दें, एग्जामिनेशन कंट्रोल बोर्ड के फैसले से संक्रमण पर लगाम लगने की बात कही जा रही है. दरअसल बड़ी संख्या में फर्स्ट ईयर के छात्रों के संक्रमित होने के बाद परीक्षार्थी परेशान थे. परीक्षा नहीं देने की स्थिति में उन्हें सेंट अप टेस्ट में शामिल होने से रोक देने की बात कही गई थी. ऐसे में ऑफलाइन परीक्षा स्थगित करते हुए ऑनलाइन परीक्षा से छात्रों को राहत मिलेगी और बढ़ते संक्रमण पर भी लगाम लगेगा.


फर्स्ट ईयर एवं सेकंड ईयर के छात्रों की थी परीक्षा
रिम्स प्रबंधन के मुताबिक छात्रों के कोरोना संक्रमित होने की वजह से उनकी टर्मिनल की परीक्षा नहीं ली जा सकती है. इसीलिए सभी छात्रों की परीक्षा को फिलहाल टाल दिया गया है. अब ऑनलाइन के माध्यम से छात्रों का परीक्षा ली जाएगी. फर्स्ट ईयर एवं सेकंड ईयर के छात्रों का टर्मिनल एग्जाम होना था. जिसको लेकर तिथि तय कर दी गई थी. 3 जनवरी, 4 जनवरी और 5 जनवरी को 2020 बैच के स्टूडेंट्स की परीक्षा होनी थी. लेकिन कई मेडिकल छात्रों के कोरोना संक्रमित होने की वजह से परीक्षा फिलहाल के लिए कैंसिल कर दी गयी है.

झारखंड में एक दिन में मिले 1057 कोरोना मरीज
जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटे में झारखंड में मिले 1057 कोरोना मरीज मिले हैं. इसमें रांची में 413, पूर्वी सिंहभूम में 179, कोडरमा में 42, धनबाद में 110, बोकारो में 93, हजारीबाग में 30, खूंटी में 17, देवघर में 30, पश्चिमी सिंहभूम में 84, रामगढ़ में 24, लोहरदगा में 01, पलामू में 01, गिरिडीह में 10, जामताड़ा में 07, गोड्डा में 05, लातेहार में 01, सिमडेगा में 06 मरीज शामिल हैं.

राज्य सरकार ने लगाई पाबंदियां

बता दें, झारखंड में 15 जनवरी तक स्टेडियम, पार्क, जिम, जू , पर्यटन स्थल पूरी तरह से बंद रहेंगे. वहीं तमाम तरह के शिक्षण संस्थान स्कूल–कॉलेज–कोचिंग संस्थान को बंद करने का निर्णय लिया है . हालांकि शैक्षणिक संस्थानों में प्रशासनिक कार्य 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होते रहेंगे.

Tags: Corona Cases, Jharkhand Government, RIMS

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर