लाइव टीवी

निजामुद्दीन जमात में शामिल 11 लोगों को रिम्स में कराया गया भर्ती, इन जिलों में भी कार्रवाई
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: April 1, 2020, 5:41 PM IST
निजामुद्दीन जमात में शामिल 11 लोगों को रिम्स में कराया गया भर्ती, इन जिलों में भी कार्रवाई
सिमडेगा में दो मस्जिदों से 24 लोगों को पकड़कर क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया

बोकारो (Bokaro) के चन्द्रपुरा थानाक्षेत्र के पिपराडीह मदरसे से प्रशासन ने दिल्ली के 14 लोगों को पकड़ा. इनसभी को क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) भेजा गया है. जानकारी के मुताबिक ये लोग 27 मार्च को दिल्ली से पिपराडीह मदरसा पहुंचे थे. और यहां धार्मिक शिक्षा दे रहे थे.

  • Share this:
रांची. दिल्ली (Delhi) के निजामुद्दीन मरकज की तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat) में शामिल होने वाले 11 लोगों को पुलिस ने राजधानी के बेड़ो इलाके से पकड़ा. इनसभी को रिम्स (RIMS) में भर्ती कराया गया है. वहीं ओरमांझी थाना क्षेत्र में केरल से पहुंचे सात लोगों प्रशासन ने होम क्वारंटाइन (Quarantine) में रहने का निर्देश दिया है. राजधानी के पिठोरिया इलाके में नेपाल के 10 लोग छिपकर रह रहे थे. स्थानीय लोगों की सूचना पर प्रशासन ने इनसभी को कब्जे में ले लिया है. सभी की स्वास्थ्य जांच की जाएगी.

बोकारो में दिल्ली के 14 लोगों को भेजा गया क्वारंटाइन सेंटर

बोकारो के चन्द्रपुरा थानाक्षेत्र के पिपराडीह मदरसे से प्रशासन ने दिल्ली के 14 लोगों को पकड़ा. इनसभी को क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया है. जानकारी के मुताबिक ये लोग 27 मार्च को दिल्ली से पिपराडीह मदरसा पहुंचे थे. और यहां धार्मिक शिक्षा दे रहे थे.



चक्रधरपुर के जामा मस्जिद में छिपे 9 लोगों को पुलिस ने कब्जे में लिया  



पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर में जामा मस्जिद में छिपे 9 लोगों को पुलिस ने पकड़कर क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया. दूसरी ओर पुलिस को उनलोगों की भी तलाश है, जो चाईबासा के जामा मस्जिद में हुए तबलीगी जमात में शामिल हुए थे. इस जमात में 7 विदेशी नागरिक भी शामिल हुए थे. ये लोग दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में शामिल होकर चाईबासा पहुंचे थे. विदेशी नागरियों में सुडान, सीरिया और ट्यूनिशिया के लोग शामिल थे. 6-7 मार्च को चाईबासा के जामा मस्जिद में तबलीगी जमात का आयोजन हुआ था. जमात के बाद सभी विदेशी दिल्ली लौट गये थे.

इन जिलों में भी कार्रवाई 

उधर, गुमला में पुलिस एक हाजी को क्वारंटाइन में भेजा है. सदर थानाक्षेत्र के सिसई रोड इलाके से पुलिस ने हाजी को कब्जे में लिया. उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. लातेहार में भी पुलिस ने निजामुद्दीन तबलीगी जमात में शामिल होने वाले शख्स को क्वारंटाइन में भेजा है. गोड्डा में महागामा थानांतर्गत भांजपुर मस्जिद से 9 लोगों को पकड़ा गया. ये सभी गुजरात के आनंद जिले के रहने वाले हैं. और 10 मार्च को तबलीगी जमात के सिलसिले में धार्मिक प्रचार करने यहां आए थे. सभी को क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया है. सिमडेगा में भी दो मस्जिदों से 26 लोगों को पकड़कर खैरनटोली क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है.

(ब्यूरो रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- मजदूर परिवार ने लगाई गुहार, तो SP ने आधे घंटे में भिजवाये खाने-पीने के सामान

अभिभावकों के लिए अच्छी खबर!लॉकडाउन अवधि की फीस नहीं लेने के स्कूलों को निर्देश

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 5:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading