लाइव टीवी

COVID 19: लॉकडाउन उल्लंघन मामले में 12 केस दर्ज, अब और सख्त होगी पुलिस
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 24, 2020, 9:24 AM IST
COVID 19: लॉकडाउन उल्लंघन मामले में 12 केस दर्ज, अब और सख्त होगी पुलिस
डीजीपी एमवी राव ने साफ कर दिया है कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी

COVID 19: झारखंड के मुख्य सचिव डीके तिवारी ने कहा कि राज्य में धारा 144 और 188 लागू है. बावजूद इसके लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं. ऐसा लोगों के साथ प्रशासन सख्ती से पेश आएगा.

  • Share this:
रांची. राजधानी रांची में लॉकडाउन का उल्लंघन (Lockdown Violation) करने वालों के खिलाफ पुलिस ने 12 केस (Cases) दर्ज किये हैं. इनमें तीन केस डोरंडा थाने में दर्ज हुए, जबकि एक लालपुर थाने में और बाकी आठ जगन्नाथपुर थाने में दर्ज किये गये. डोरंडा में रसिक लाल मिष्‍ठान भंडार और रेस्टोरेंट पर सरकार के आदेश का उल्लंघन करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज हुई है. यह प्राथमिकी अरगोड़ा अंचल के अंचल निरीक्षक कमलाकांत वर्मा के बयान पर डोरंडा थाने में दर्ज हुई. जबकि दो अन्य एफआईआर पीएसआई सन्नी कुमार के बयान पर दर्ज की गई है. इनमें एक पान दुकानदार पर, जबकि दूसरी अड्डेबाजी करने वालों पर के खिलाफ हुई है.

बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर नजर आए 
दरअसल, कोरोना के चलते लॉकडाउन के बावजूद सोमवार को बड़ी संख्या में लोग राजधानी में सड़कों पर घूमते पाये गये. बाजारों में भी भारी भीड़ देखी गई. हालांकि, पुलिस ने बेवजह निकलने वालों को वापस घर भेजने की भी कोशिश की. पुलिस ने समझा-बुझाकर खुली दुकानों को भी बंद कराया. शहर की एंट्री और एक्जिट पॉइंट पर भी पुलिस की कड़ी निगरानी है. शहर के अंदर आने वाले वाहनों की लगातार चेकिंग की जा रही है. राजधानी में धारा 144 लगा दिया गया है.

मंगलवार से पुलिस करेगी सख्त कार्रवाई 



हालांकि डीजीपी ने साफ कर दिया है कि मंगलवार से लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा. उन्होंने चिंता जताई कि लॉकडाउन होने के बावजूद सोमवार को 15 फीसदी लोग सड़कों पर नजर आए. मुख्य सचिव डीके तिवारी ने कहा कि राज्य में धारा 144 और 188 लागू है. बावजूद इसके लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं. ऐसे लोगों के साथ प्रशासन सख्ती की जाएगी.

सूबे में अबतक कोरोना की एंट्री नहीं 
बता दें कि झारखंड में अबतक कोरोना का एक भी केस नहीं मिला है. बावजूद इसके सरकार ने ऐहतियात के तौर पर 31 मार्च तक राज्य को लॉकडाउन कर दिया है. 14 अप्रैल तक के लिए शिक्षण संस्थान, मॉल, पार्क और सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया है.

इनपुट- ओमप्रकाश

ये भी पढ़ें- Covid-19: झारखंड में लॉकडाउन नहीं मानने वालों पर होगी सख्ती, जानें CM ने क्या कहा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 8:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,291

     
  • कुल केस

    1,602,619

    +84,493
  • ठीक हुए

    355,671

     
  • मृत्यु

    95,657

    +7,197
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर