लाइव टीवी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को आएंगे झारखंड, 12 IPS और 14 DSP रहेंगे सुरक्षा में तैनात
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 27, 2020, 1:00 PM IST
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को आएंगे झारखंड, 12 IPS और 14 DSP रहेंगे सुरक्षा में तैनात
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को झारखंड आएंगे (फाइल फोटो)

रांची एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए 12 आईपीएस, 24 डीएसपी, 60 इंस्पेक्टर और 250 सब-इंस्पेक्टर्स को तैनात किया जाएगा. रांची एयरपोर्ट से लेकर चेरी मनातू स्थित सीयूजे कैंपस तक के रूट पर तीन हजार पुलिस के जवान तैनात रहेंगे.

  • Share this:
रांची. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) दो दिवसीय दौरे (Jharkhand Tour) पर शुक्रवार को झारखंड आएंगे. उनके आगमन को लेकर रांची में तीन स्तरीय सुरक्षा (Security) का इंतजाम किया गया है. रांची एयरपोर्ट से लेकर सेंट्रल यूनिवर्सिटी तक तीन हजार पुलिस के जवानों को तैनात किया जाएगा. चेरी मनातू स्थित सेंट्रल यूनिवर्सिटी झारखंड (सीयूजे) के दीक्षांत समारोह (Convocation) में बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रपति हिस्सा लेंगे.

सुरक्षा में 12 आईपीएस और 24 डीएसपी होंगे तैनात

रांची एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए 12 आईपीएस, 24 डीएसपी, 60 इंस्पेक्टर और 250 सब-इंस्पेक्टर्स को तैनात किया जाएगा. रांची एयरपोर्ट से लेकर चेरी मनातू स्थित सीयूजे कैंपस तक के रूट पर तीन हजार पुलिस के जवान तैनात रहेंगे. साथ ही रास्ते में पड़ने वाली हर ऊंची इमारतों से भी पुलिस के जवान निगरानी करेंगे.



रांची डीआईजी अमोल होमकर, एसएसपी अनीश गुप्ता और ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग, ग्रामीण एसपी ऋषभ झा एयरपोर्ट से लेकर सीयूजे कैंपस तक सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग करेंगे. सीयूजे कैंपस में तीन लेयर की सुरक्षा व्यवस्था होगी.



राष्ट्रपति दीक्षांत समारोह में लेंगे हिस्सा

राष्ट्रपति शुक्रवार शाम सीयूजे के पहले दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे. दीक्षांत समारोह के बाद वे यूनिवर्सिटी के नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन भी करेंगे. दूसरे दिन यानी 29 को वे गुमला और देवघर जाएंगे. विशुनपुर में 10.20 बजे से 11.30 बजे तक विकास भारती के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. फिर दोपहर एक बजे वे देवघर पहुंचकर बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. गुमला और देवघर में भी राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर तमाम इंतजाम किये गये हैं.

(रिपोर्ट- ओमप्रकाश)

ये भी पढ़ें- एंटी रैबीज सूई के लिए डेढ़ महीने तक लगाया अस्पतालों का चक्कर, अंत में छात्रा की हुई मौत

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 1:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading