Home /News /jharkhand /

12 new vehicles including two bullet proof cars purchased for cm hemant soren convoy bramk

मर्सिडीज से लेकर फार्च्यूनर तक, CM हेमंत सोरेन के कारकेड में चमकेंगी 12 नई गाड़ियां

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के कारकेड के लिए खरीदी गईं गाड़ियां

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के कारकेड के लिए खरीदी गईं गाड़ियां

CM Hemant Soren Convoy: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के कारकेड में शामिल गाड़ियों की खरीदारी पर 10 करोड़ का खर्च आया है. हेमंत सोरेन के व्यक्तिगत उपयोग के लिए जिन दो वाहनों की खरीद की जानी है उनमें लैंड रोवर और मर्सिडीज बेंज शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कारकेड में अब चमचमाती हुई 12 नई गाड़ियां शामिल हो गई हैं. ये गाड़ियां 9 अप्रैल को कंपनी के शोरूम से मुख्यमंत्री आवास तक पहुंचा दी गई हैं. इसके पीछे की वजह मुख्यमंत्री की सुरक्षा है. हेमंत सोरेन की सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए पुलिस मुख्यालय ने कारकेड की गाड़ियों को बदलने का फैसला लिया था जिनमें एक लैंड रोवर (रेंज रोवर) डिस्कवरी, एक मर्सिडिज बेंज जीएलएस-400डी 4 मैटिक, 12 फार्चूय्नर, चार एंबुलेंस तथा इसुजू-डी मैक्स गाड़ी सहित कुल 18 गाड़ियां खरीदने का निर्णय लिया गया था.

दो गाड़ियां बुलेटप्रूफ

इन गाड़ियों की खरीदारी पर करीब 10 करोड़ रुपये का खर्च है जिसकी स्वीकृति भी दे दी गई है. सीएम के व्यक्तिगत उपयोग के लिए जिन दो वाहनों की खरीद की जानी है उनमें लैंड रोवर और मर्सिडीज बेंज शामिल हैं. ये दोनों वाहन अभी नहीं आए हैं क्योंकि इन्हें बुलेटप्रूफ बनाया जा रहा है. पुलिस मुख्यालय सूत्रों के अनुसार जल्द ही ये दोनों वाहन भी कारकेड में शामिल कर लिए जाएंगे. मालूम हो कि राज्य के 10 मंत्रियों को पहले ही सरकार द्वारा नई फार्च्यूनर गाड़ी दी जा चुकी है.

मुख्यमंत्री के कारकेड में अभी 25 गाड़‍ियां

वर्तमान में मुख्यमंत्री के कारकेड में 25 गाड़ियां हैं जिनमें 18 गाड़ियां बेहद पुरानी हैं. इनमें कुछ तकनीकी खराबी होती रही है, जिसके चलते इन गाड़ियों को बदलने का निर्णय लिया गया. मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिहाज से कारकेड में पहले से जो गाड़ियां हैं, वो 10-11 साल पुरानी हैं. इन्हें बदले जाने की आवश्यकता को अनिवार्य बताते हुए तत्काल बदलने पर सीएम की सुरक्षा समिति ने बल दिया था और इससे संबंधित अनुशंसा की थी.

Tags: CM Hemant Soren, Jharkhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर