लाइव टीवी

झारखंड में Corona Virus के 13 नए मामले आए सामने, कुल 241 लोग हुए अब तक संक्रमित
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: May 20, 2020, 6:08 AM IST
झारखंड में Corona Virus के 13 नए मामले आए सामने, कुल 241 लोग हुए अब तक संक्रमित
कोरोना वायरस के बर्ताव ने वैज्ञानिकों को हैरान कर रखा है. (सांकेतिक तस्वीर)

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि आज हजारीबाग (Hazaribagh) में पांच, कोडरमा में तीन, रामगढ़, रांची के हिंदपीढ़ी, लोहरदगा, सिमडेगा और गुमला में एक-एक नए प्रवासी संक्रमित पाए गए हैं.

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) में भी कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं. यहां पर आए दिन नए-नए संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. खासकर जब से प्रदेश में प्रवासी मजदूरों का आना शुरू हुआ है तब से संक्रमण के माममले में और तेजी से इजाफा हुआ है. मंगलवार को प्रदेश में कुल 13 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए. इसके साथ ही प्रदेश में अब संक्रमितों की संख्या 241 हो गयी है, जिनमें दूसरे राज्यों से आने वालों की संख्या 106 है.

आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां बताया कि झारखंड में आज हजारीबाग (Hazaribagh) में पांच, कोडरमा में तीन, रामगढ़, रांची के हिंदपीढ़ी, लोहरदगा, सिमडेगा और गुमला में एक-एक नए प्रवासी संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि आज की तेरह की संख्या मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 241 तक पहुंच गयी है.

सोमवार को आठ नए मामले सामने आए थे
वहीं, सोमवार को कोविड-19 (COVID-19) के आठ नए मामले सामने आए थे. तब राज्य में संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 231 हो गई थी. इनमें से 93 लोग वे हैं जो दूसरे राज्यों से झारखंड लौटे हैं. सरकारी प्रवक्ता ने बताया था कि झारखंड में सोमवार को लातेहार से दो, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, हजारीबाग, गुमला, गिरिडीह, गढ़वा में एक-एक कोविड-19 के मामले सामने आए. राज्य में अब तक सबसे अधिक प्रवासी कामगार हजारीबाग, गढ़वा और पलामू में संक्रमित हुए हैं.



पश्चिम सिंहभूम और गुमला जिले में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है


वहीं, पश्चिम सिंहभूम और गुमला जिले में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है. इसके साथ ही अब राज्य के 19 जिलों में कोरोना संक्रमण फैल गया. लेकिन राहत की बात ये भी है कि सोमवार को पलामू में पांच मरीजों को स्वस्थ घोषित कर दिया गया. रांची में पांच और जामताड़ा में भी दो मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. इन्हें भी जल्द अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी.

(इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 

COVID 19: वित्तीय संकट से उबरने के लिए UP सरकार ने कसी कमर, अब ये कटौती

योगी सरकार पर प्रियंका का प्रहार, कहा- चाहें तो BJP का बैनर लगाकर चला लें बसें
First published: May 20, 2020, 6:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading