Home /News /jharkhand /

झारखंड में कुछ कम दिखा Corona का कहर, 24 घंटे में 145 की मौत, 5961 नए मरीज

झारखंड में कुछ कम दिखा Corona का कहर, 24 घंटे में 145 की मौत, 5961 नए मरीज

हिमाचल में कोरोना का कहर.

हिमाचल में कोरोना का कहर.

एक दिन पहले के आंकड़ाें को मिलाया जाए तो झारखंड (Jharkhand) में नए संक्रमितों के साथ ही मौत की संख्या में भी कमी देखने को मिली है. हालांकि रांची इस दौरान भी सबसे ज्यादा संक्रमितों वाला जिला रहा है.

    रांची. झारखंड में भी अब कोरोना (Corona) संक्रमण तेजी से लोगों को अपनी जद में ले रहा है. राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 145 लोगों ने दम तोड़ दिया, वहीं 5961 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं. अकेले रांची जिले में ही 59 लोगों की मौत संक्रमण के चलते हो गई. वहीं जिले में 1539 नए मरीज मिले हैं. अब राज्य में कुल एक्टिव मामलों की संख्या 55877 पहुंच गई है. हालांकि एक दिन पहले के मुकाबले झारखंड में नए संक्रमितों की संख्या में काफी कमी दिखी है.

    राज्य में बुधवार तक एक दिन में 8075 नएक संक्रमित रोगी मिले थे. वहीं 149 लोगों की कोरोना से मौत हो गई थी. सिर्फ रांची जिले में ही 46 लोगों ने कोरोना के चलते दम तोड़ा था. वहीं जिले में 1771 नए संक्रमित रोगी मिले थे.

    संक्रमण को देखते हुए अब राज्य सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि का विस्तार किया है. नए स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को और भी सख्त बनाया गया है, जिसमें 8 बजे तक जिन दुकानों या संस्थानों को खोलने की छूट थी, उसकी भी समयावधि को घटाते हुए 2 बजे कर दिया गया है. वहीं सड़कों पर आम लोगों की आवाजाही को भी 3 बजे तक ही करने का निर्देश दिया गया है.

    हेमंत सोरेन की सरकार ने आपदा प्रबंधन की बैठक के बाद स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि को बढ़ाने का निर्णय लिया. मामले को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बताया कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को 6 मई तक के लिए बढ़ाया गया है, ताकि संक्रमण के ग्राफ को कम किया जा सके. वहीं उन्होंने बताया कि 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक वाले स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को थोड़ा मोडिफाई कर इसे सख्त बनाया गया है.

    Tags: Corona, Corona Update, COVID 19, Jharkhand news, Ranchi news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर