NRS की घटना को लेकर झारखंड के 15 सौ जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर, ओपीडी सेवा प्रभावित

जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि पश्चिम बंगाल सरकार को घटना के दोषियों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. चार- पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया, जबकि मुख्य आरोपी बाहर घुम रहा है.

News18 Jharkhand
Updated: June 14, 2019, 2:46 PM IST
NRS की घटना को लेकर झारखंड के 15 सौ जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर, ओपीडी सेवा प्रभावित
रिम्स में जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन
News18 Jharkhand
Updated: June 14, 2019, 2:46 PM IST
कोलकाता के एनआरएस में जूूनियर डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट के विरोध में झारखंड के जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गये हैं. सूबे के 15 सौ जूनियर डॉक्टर्स आज कार्य बहिष्कार पर हैं. इससे रिम्स, एमजीएम और पीएमसीएच जैसे बड़े अस्पतालों में ओपीडी सेवा प्रभावित हुई है.

रिम्स में जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन



रांची के रिम्स में एनआरएस की घटना को लेकर जूनियर डॉक्टरों ने काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन किया. जूनियर डॉक्टर ओपीडी और वार्ड में अपनी सेवा नहीं दे रहे. हालांकि इमरजेंसी सेवा बहाल रखी गई है. ओपीडी नहीं चलने के कारण मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

मुख्य आरोपी की जल्द हो गिरफ्तारी 

जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि पश्चिम बंगाल सरकार को घटना के दोषियों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. चार- पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया, जबकि मुख्य आरोपी बाहर घुम रहा है. उधर, केन्द्र सरकार को डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर कानून बनाना चाहिए, ताकि डॉक्टर सुरक्षित होकर काम कर सके.

ओपीडी में लगाये गये सीनियर डॉक्टर्स

जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल को देखते हुए रिम्स में वैकल्पिक व्यवस्था की गई है. ओपीडी में सीनियर डॉक्टरों को लगाया गया है. रिम्स निदेशक डॉ डीके सिंह की माने तो किसी तरह की कोई परेशानी मरीजों को नहीं हो रही है.
Loading...

इन बड़े अस्पतालों में भी ओपीडी सेवा प्रभावित 

उधर, जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल में भी सीनियर और जूनियर डॉक्टरों ने काला बिल्ला लगाकर काम किया. डॉक्टरों का कहना है कि इस तरह हमले होंगे, तो वे कैसे किसी का इलाज कर पाएंगे. धनबाद के पीएमसीएच में भी जूनियर डॉक्टरों ने कार्य बहिष्कार किया. इससे ओपीडी सेवा प्रभावित हुई. बोकारो जेनरल अस्पताल में भी जूनियर डॉ़क्टरों ने ओपीडी सेवा से खुद को दूर रखा.

इनपुट- मनोज, रंजीत व ज्ञानेंदू

ये भी पढ़ें- घाटशिला में 45 सौ मजदूरों की लगातार चौथे दिन हड़ताल जारी, त्रिपक्षीय वार्ता विफल

हर हाल में अजय कुमार को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाना चाहते हैं ये सीनियर कांग्रेसी नेता

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...