COVID 19 Update: झारखंड में 150 पुलिसकर्मी किए गए क्वारेंटाइन, Hotspot इलाके में कर रहे थे ड्यूटी
Ranchi News in Hindi

सभी जवान हिंदपीढ़ी में तैनाथ थे. इनको जगन्नाथपुर स्थित आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है. बताया जा रहा है कि इस आइसोलेशन सेंटर में 500 से अधिक लोगों के रुकने की व्यवस्‍था है

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2020, 8:22 AM IST
  • Share this:
रांची. कोरोना (Corona) संक्रमण अब इससे जंग लड़ रहे लोगों पर भी भारी पड़ता नजर आ रहा है. अब झारखंड में 150 पुलिसकर्मियों को क्वारेंटाइन कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार ये सभी हिंदपीढ़ी में तैनाथ थे. इनको जगन्नाथपुर स्थित आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है. बताया जा रहा है कि इस आइसोलेशन सेंटर में 500 से अधिक लोगों के रुकने की व्यवस्‍था है. इस सेंटर का जिम्मा संभाल रहे डीएसपी अजीत कुमार विमल ने बताया कि पुलिसकर्मियों के खाने-पीने और रहने की अच्छी व्यवस्‍था की गई है.

घर जाने की इजाजत नहीं
हिंदपीढ़ी कोरोना हॉटस्पॉट घोषित किया जा चुका है और यहां पर कार्यरत किसी भी पुलिसकर्मी को घर जाने की इजाजत नहीं है. पिछले दस दिनों से हिंदपीढ़ी में तैनात इन जवानों पर अब कोरोना संक्रमण को देखते हुए नजर रखी जाएगी. वहीं विमल ने बताया कि जो भी जवान हिंदपीढ़ी में तैनात हैं वे घर नहीं जा रहे हैं. कुछ को होटल में तो कुछ को कॉलेज परिसर में रखा गया है.

घर नहीं होटल जाते हैं जवान
तैनात जवानों की ड्यूटी पूरी होने के बाद पुलिस लाइन से गाड़ी आती है और सभी को होटल या फिर कॉलेज में छोड़ती है. इन दिनों जवानों के लिए घर यही है. संक्रमण और न फैले इसके चलते प्रशासन ने ये फैसला लिया है.



बिना मास्क के ड्यूटी नहीं
150 जवानों के क्वारेंटाइन होने के बाद अब पुलिस लाइन से जवानों को हिंदपीढ़ी में तैनात किया गया है. सभी को सख्त आदेश है कि वे सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखेंगे और बिना मास्क के ड्यूटी नहीं करेंगे. साथ ही एसएसपी अनीश गुप्ता भी सुबह शाम इलाके में जाकर जवानों को निर्देश दे रहे हैं. वहीं अभी तक हिंदपीढ़ी इलाके में तैनात दो डीएसीपी की भी कोरोना जांच की जा चुकी है.

28 हुए सूबे में कोरोना पॉजिटिव
झारखंड में बुधवार को एक कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिला है. इसी के साथ सूबे में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 28 पर पहुंच गया है. राज्य में कोरोना से दो लोगों की मौत हो चुकी है. मरने वालों में एक रांची और दूसरा बोकारो का रहने वाला था.

हिंदपीढ़ी इलाके में अब तक 14 पॉजिटिव मरीज
खास बात है कि नया कोरोना पॉजिटिव मरीज झारखंड में हॉटस्पॉट बनकर उभरे रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में मिला है. 50 साल के एक व्यक्ति के सैंपल जांच में कोविड-19 की पुष्टि हुई है. हिंदपीढ़ी इलाके में अब तक 14 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. बता दें कि 31 मार्च को रांची के हिंदपीढ़ी में मलेशियन युवती के रूप में राज्य का पहला कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया था.

 

ये भी पढ़ेंः सूखे गले से कोरोना से लड़ेंगे रांचीवासी! सप्ताह में दो दिन नहीं मिलेगा पानी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading