• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में झारखंड जगुआर के दो जवान शहीद

नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में झारखंड जगुआर के दो जवान शहीद

बीजापुर के गंगालूर साप्ताहिक बाजार में नक्सली सीरियल ब्लास्ट करने की फिराक में थे.  (फाइल फोटो)

बीजापुर के गंगालूर साप्ताहिक बाजार में नक्सली सीरियल ब्लास्ट करने की फिराक में थे. (फाइल फोटो)

दशम फॉल इलाके में नक्सली जोनल कमांडर महाराज प्रामाणिक के होने की सूचना पर गुरुवार शाम से ऑपरेशन चलाया जा रहा था. इसी दौरान शुक्रवार तड़के ये मुठभेड़ हुई.

  • Share this:
    रांची. झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) के दशम फॉल थाना क्षेत्र के हेसापीड़ी जंगल में शुक्रवार तड़के सुरक्षाबलों (Security Forces) और नक्सलियों (Naxal) के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई. एनकाउंटर में झारखंड जगुआर के दो जवान शहीद (Two Jawans Martyred) हो गये हैं. मुठभेड़ की सूचना मिलने पर रांची के एसएसपी और डीआईजी घटनास्थल के लिए रवाना हो गये हैं. पुलिस के मुताबिक इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन (Anti Naxal Operation) चलाया जा रहा था. इसी दौरान शुक्रवार तड़के ये मुठभेड़ हुई.



    महाराज प्रामाणिक दस्ते के मूवमेंट की मिली थी सूचना

    शहीद जवानों की पहचान खंचन महतो और अखिलेश राम के रूप में हुई है. खंचन महतो रांची के सोनाहातु थाना इलाके के चैनपुर गांव के रहने वाले थे. वहीं अखिलेश राम पलामू के लेस्लीगंज थानाक्षेत्र के कुंद्री गांव के रहने वाले थे. जानकारी के मुताबिक दशम फॉल इलाके में नक्सली जोनल कमांडर महाराज प्रामाणिक के होने की सूचना पर गुरुवार शाम से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था.

    झारखंड जगुआर की टीम ने चलाया था ऑपरेशन

    पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि रांची-खूंटी सीमा के डाकापीढ़ी जंगल इलाके में नक्सली दस्ते का मूवमेंट हो रहा है. जिसके बाद ऑपरेशन के लिए झारखंड जगुआर की टीम को उस इलाके में भेजा गया. ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़ झारखंड जगुआर के दो जवान शहीद हो गये. मुठभेड़ वाले इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. डीआईजी वेणुगोपाल होमकर, रांची एसएसपी अनीश गुप्ता और ग्रामीण एसपी ऋषभ झा मौके पर नक्सलियों को घेरने की रणनीति बनाने में जुटे हैं. बड़ी संख्या में जगुआर, एसएसबी और कोबरा बटालियन को अभियान में लगाया गया है.

    (ओम प्रकाश और अरविंद कुमार से इनपुट)

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज