Ranchi News: स्वर्ण व्यवसाई से लूटपाट करने वाले 2 अपराधी बिहार के, 2 अन्य की तलाश जारी

पुलिस गिरफ्त में शातिर अपराधी.

कोडरमा पुलिस (Koderma Police) द्वारा अलर्ट जारी किया गया था. इसके बाद रांची के सभी एंट्री और एक्जिट पॉइंट पर चेकिंग शुरू की गई.

  • Share this:
पटना. पटना के स्वर्ण व्यवसाई (Gold Businessman) और उनके वाहन को हाइजेक कर लूटकांड (Robbery) की घटना को अंजाम देने वाले शातिर अपराधियों को पुलिस ने धर दबोचा है. लूट कांड की इस पूरी घटना को कोडरमा हज़ारीबाग रोड पर अंजाम दिया गया था. जिसके बाद मिली सूचना पर रांची पुलिस ने इस वारदात का भांडाफोड़ (Exposure) करते हुए लूटकांड में शामिल दो आरोपियों को धर बदोचा. वहीं, लूट के सारे समान को भी बरामाद कर लिया गया है.

दरअसल, कोडरमा हज़ारीबाग हाइवे पर एक बड़ी लूट की घटना को अंजाम देते हुए अपराधियो ने स्वर्ण व्यवसाई से 2 किलो 395 ग्राम सोना, 56 किलो चांदी और 1 करोड़ 46 लाख रुपए पिस्टल की नोक पर लूट लिए थे. इस मामले में कोडरमा पुलिस द्वारा अलर्ट जारी किया गया था. इसके बाद रांची के सभी एंट्री और एक्जिट पॉइंट पर चेकिंग शुरू की गई. इसी दौरान रांची पुलिस ने सिकिदरी घाटी में उस वाहन को धर दबोचा और गाड़ी में सवार दो आरोपियों को लूट के सारे सामान के साथ गिरफ्तार कर लिया. वहीं, मामले में अब भी 2 आरोपी फरार है, जिनकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है. वहीं, पुलिस गिरफ्त में आए आरोपियों में धीरज कुमार बक्सर जिले का रहने वाला है तो वही दूसरा आरोपी राहुल यादव बक्सर जिले का ही निवासी है.

गिरोह द्वारा कई घटनाओ को अंजाम दिया गया है
मामले की जानकारी देते हुए रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि स्वर्ण व्यवसाई की कई दिनों से रेकी की जा रही थी और व्यवसाई के हर गतिविधि पर भी नज़र रखी जा रही थी. इसके बाद इस घटना को अंजाम दिया गया. अपराधियों द्वारा पटना से ही व्यवसाई का पीछा किया गया था. फिर, कोडरमा हज़ारीबाग रोड पर इस लूट की घटना को अंजाम दिया गया. उन्होंने बताया कि फिलहाल मामले में बिहार पुलिस से भी संपर्क साधा गया है और अन्य आरोपियों की तलाश भी की जा रही है. वहीं, अबतक जो जानकारी मिली है उसके अनुसार इस गिरोह द्वारा कई घटनाओ को अंजाम दिया गया है. जानकारी के अनुसार व्यवसाई पटना से अपने व्यवसाय के सिलसिले में कोलकाता जा रहे थे जिसकी पुख्ता जानकारी अपराधियों के पास थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.