Home /News /jharkhand /

2 smugglers from up arrested with ganja worth 20 lakh in ranchi jhnj

रांची में 20 लाख के गांजे के साथ UP के दो तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से आ रहा था ट्रक

दोनों तस्करों से नामकुम थाने में पूछताछ जारी है.

दोनों तस्करों से नामकुम थाने में पूछताछ जारी है.

Ranchi News: ओडिशा के कटक से दो तस्कर गांजे की बड़ी खेप लेकर उत्तर प्रदेश जा रहे थे. इसकी जानकारी नारकोटिक्स ब्यूरो को मिल गई. जिसके बाद रांची के नामकुम इलाके में वाहन चेकिंग शुरू की गई. इसी दौरान एक ट्रक से 20 लाख का गांजा जब्त किया गया.

अधिक पढ़ें ...

रांची. रांची के नामकुम थाना क्षेत्र में नारकोटिक्स ब्यूरो और पुलिस की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई में 204 किली गांजे के साथ दो नशे के सौदागर को गिरफ्तार किया गया. नशे के सौदागर बड़े ही शातिराना अंदाज में लोहे के बुरादे के बीच गांजे की तस्करी कर रहे थे. जिसे पुलिस और नारकोटिक्स ब्यूरो ने धर दबोचा. नशे की इस खेप की कीमत करीब 20 लाख रुपए आंकी जा रही है.

ओडिशा के कटक से नशे के दो सौदागर नशे की खेप लेकर उत्तर प्रदेश जा रहे थे. जिसकी जानकारी नारकोटिक्स ब्यूरो को मिली. जिसके बाद नारकोटिक्स ब्यूरो के अधिकारियों ने नामकुम थाने से सम्पर्क साधा और फिर नशे के सौदागरों को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया. नारकोटिक्स ब्यूरो और नामकुम पुलिस ने रांची के नामकुम थाना क्षेत्र के रामपुर में चेकिंग शुरू की. इसी दरम्यान एक ट्रक जिसका नंबर ODA7AE/2277 था, उसमें बैठे दोनों शख्स की हरकत संदिग्ध लगी. जिसके बाद उस ट्रक की जब चेकिंग की गई तो सभी के होश फाख्ता हो गए, क्योंकि ट्रक के अंदर गांजे की बड़ी खेप थी. गांजे को जब तौला गया तो 204 किलो गांजा पाया गया. जिसकी कीमत करीब 20 लाख रुपए आंकी गई.

नशे के सौदागर इस नशे की खेप को बड़े ही शातिराना अंदाज में लोहे के बुरादे के बीच छिपा कर ले जा रहे थे. जिस कारण इस नशे की खेप को पकड़ना आसान नहीं था. हालांकि सटीक सूचना के कारण ये बड़ी सफलता नारकोटिक्स ब्यूरो और पुलिस को मिली.

मामले की जानकारी देते हुए नामकुम थाना प्रभारी सुनील कुमार तिवारी ने बताया की गिरफ्त में आए दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के फरुखाबाद के रहने वाले हैं. इनमें से एक का नाम विवेक कुमार और दूसरे का नाम अभिषेक कुमार है. दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. नारकोटिक्स ब्यूरो इन आरोपियों की कुंडली खंगालने में जुटा है.

Tags: Jharkhand news, Opium smuggling, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर