Home /News /jharkhand /

झारखंड विधानसभा का 21वां स्थापना दिवस, विधायक से लेकर डीसी तक हुए सम्मानित

झारखंड विधानसभा का 21वां स्थापना दिवस, विधायक से लेकर डीसी तक हुए सम्मानित

झारखंड विधानसभा का 21वां स्थापना दिवस सोमवार को मनाया गया.

झारखंड विधानसभा का 21वां स्थापना दिवस सोमवार को मनाया गया.

Jharkhand Assembly 21st Foundation Day: विधानसभा अध्यक्ष रबींद्र नाथ महतो ने कहा कि 21वां वर्ष किसी व्यक्ति के जीवन में वह अवस्था होती है जब वह समाज और राष्ट्र की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेता है. युवा CM की अगुआई में राज्य अपनी इस जिम्मेदारी के लिए पूरी तरह तैयार है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड विधानसभा का 21वां स्थापना दिवस साेमवार काे मनाया गया. इस समारोह में राज्यपाल रमेश बैस और सीएम हेमंत साेरेन मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए. समाराेह में बीजेपी विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी काे बिरसा मुंडा स्मृति उत्कृष्ट विधायक सम्मान से सम्मानित किया गया. उनके अलावा विधानसभा के कई कर्मियों को भी सम्मानित किया गया. राज्य में काेराेना टीकाकरण में सबसे आगे रहने वाले जिलों काे भी पुरस्कृत किया गया. उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले तीन जिले पहले स्थान पर पूर्वी सिंहभूम, दूसरे पर रामगढ़ और तीसरे स्थान पर राजधानी रांची के डीसी को पुरस्कृत किया गया. इनके अलावा 55 शिक्षक और खेल के क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया गया.

विधानसभा अध्यक्ष रबींद्र नाथ महतो ने कहा कि 21वां वर्ष किसी व्यक्ति के जीवन में वह अवस्था होती है जब वह समाज और राष्ट्र की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेता है. युवा CM की अगुआई में राज्य अपनी इस जिम्मेदारी के लिए पूरी तरह तैयार है. अब वो वक्त आ गया है जब हमें राज्य गठन के उद्देश्यों की प्राप्ति की समीक्षा करनी चाहिए.

राज्यपाल रमेश बैस ने कहा कि सदन में वाद-विवाद में गंभीरता रहे, इस पर ध्यान देने की जरूरत है. विधायक जनता के प्रति जवाबदेह हों, सदन में जनता के हितों से जुड़े सवाल बेहतर तरीके से पूछे जाएं ताकि सरकार से उनका जवाब आ सके. विपक्ष सदन में अपनी रचनात्मक भूमिका निभाए.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर विभिन्न योजनाओं को लागू किया गया है. आपका अधिकार- आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम के जरिए जरूरतमंदों को योजनाओं से जोड़ने का काम हो रहा है. झारखण्ड के सभी वृद्धजनों, दिव्यांगजनों और परित्यक्त महिलाओं को सर्वजन पेंशन योजना से जोड़ा जाएगा. सरकार घर-घर जाकर समस्याओं का समाधान करने में जुटी है.

सीएम ने कहा कि झारखण्ड के खिलाड़ी जब देश-दुनिया में नाम रोशन करते हैं, तो सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है. यहां के खिलाड़ियों को सीधी नियुक्ति के तहत नौकरी दी जा रही है.

Tags: Hemant soren, Jharkhand Assembly Profile, Jharkhand news, Ramesh Bais

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर