लाइव टीवी

Corona Lockdown: तेलंगाना के 26 स्कूली बच्चे साहेबगंज में फंसे, सीएम हेमंत ने लिया नोटिस
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 26, 2020, 7:05 PM IST
Corona Lockdown: तेलंगाना के 26 स्कूली बच्चे साहेबगंज में फंसे, सीएम हेमंत ने लिया नोटिस
सीएम हेमंत सोरेन ने तेलंगाना के 26 बच्चों का ख्याल रखने का आदेश साहेबगंज डीसी को दिया है.(फाइल फोटो)

नवोदय विद्यालय चोपडण्डी, करीमनगर तेलंगाना (Telangana) के 26 बच्चे (School Children) साहेबगंज स्थित नवोदय विद्यालय में शैक्षणिक प्रवास के लिए आये थे. लेकिन लॉकडाउन (Lockdown) की स्थिति में तेलंगाना नहीं लौट सके.

  • Share this:
रांची. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन (Hemant Soren) के प्रयास के बाद दिल्ली में फंसे झारखण्ड के लोगों के लिए भोजन का प्रबंध हो गया. इसके लिए मुख्यमंत्री ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को धन्यवाद कहा. दिल्ली सीएम ने जानकारी दी कि जिलाधिकारी को निर्देश दे दिया गया है. झारखंड से आए हुए भाइयों को दो वक्त का खाना मिलेगा. दिल्ली में हमारी कोशिश है कि कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे.

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का ट्वीट 



एक रूम में रह रहे हैं लोग, खाने की व्यवस्था नहीं

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक वीडियो साझा कर बताया गया कि झारखण्ड के कुछ लोग जो दिल्ली में मजदूरी करते हैं. लॉकडाउन की वजह से फंस गए हैं. उनके पास खाने की व्यवस्था नहीं. भूख से मरने की नौबत आ गई है. मामले की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री ने दिल्ली सीएम केजरीवाल से इन्हें मदद पहुंचाने का अनुरोध किया. साथ ही कहा कि झारखण्ड से बाहर रह रहे लोगों को मदद के लिए 0651- 2282201 पर संपर्क करना चाहिए. कंट्रोल रूम के माध्यम से हर जरूरतमंदों को उचित मदद पहुंचायी जाएगी.

तेलंगाना के 26 बच्चे झारखण्ड में सुरक्षित 

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री को भरोसा दिलाते हुए कहा कि तेलंगाना के सभी 26 बच्चे साहेबगंज में सुरक्षित हैं. राज्य सरकार ने स्कूल प्रबंधन को बच्चों का पूरा ध्यान रखने का निर्देश दिया है. उपायुक्त साहेबगंज को भी बच्चों की सुरक्षा, स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर आगे की कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है. नवोदय विद्यालय चोपडण्डी, करीमनगर तेलंगाना के 26 बच्चे साहेबगंज स्थित नवोदय विद्यालय में शैक्षणिक प्रवास के लिए आये थे. लेकिन लॉकडाउन की स्थिति में तेलंगाना नहीं लौट सके. इस संदर्भ में तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने हेमन्त सोरेन से बच्चों की देखभाल का निवेदन किया था.

ये भी पढ़ें- एक तरफ कोरोना का कहर..दूसरी तरफ बेघर, इसलिए खुद ईंट बना रहे आदिवासी परिवार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 7:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर