रांची के सरकारी रेजीडेंसियल स्कूल में 29 छात्राएं मिलीं कोरोना पॉजिटिव, स्कूल में ही आइसोलेट

रांची के एक सरकारी आवासीय स्कूल में 29 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव मिलीं.

रांची के एक सरकारी आवासीय स्कूल में 29 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव मिलीं.

Jharkhand: राजधानी रांची के बुंडू स्थित आवासीय विद्यालय में कोरोना विस्फोट की खबर सामने आई है. इस विद्यालय की 29 बच्चियां हुई कोविड पॉजिटिव पाई गई हैं. जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे के साथ-साथ शिक्षा विभाग भी सकते में आ गया है.

  • Last Updated: April 1, 2021, 9:10 PM IST
  • Share this:
रांची. झारखंड की राजधानी रांची के बुंडू स्थित आवासीय विद्यालय में कोरोना विस्फोट की खबर सामने आई है. विद्यालय की 29 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गई हैं. इसके बाद जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग सकते में आ गया है. सभी छात्राओं को फिलहाल स्कूल में ही आइसोलेट किया गया है. वहीं विद्यालय की अन्य छात्राओ को भी ऑब्जर्वेशन में रखा गया है.

बुंडू के इंदिरा गांधी आवासीय विद्यालय में कुल 94 छात्राएं है, जो यहां रहकर पढ़ाई कर रही है. कोविड के मद्देनज़र होली के बाद सभी बच्चियों का कोविड टेस्ट किया गया था. टेस्ट के बाद आए रिपोर्ट में 29 बच्चियां कोविड पॉजिटिव पाई गई हैं. इसके बाद विद्यालय परिसर में ही छात्राओं को आइसोलेट किया गया है. वहींं छात्राओं की ट्रैवेल हिस्ट्री को भी भी खंगाला जा रहा है और जो भी लोग इनके सम्पर्क में आए होंगे सभी का कोविड टेस्ट किया जाएगा. बता दें कि झारखंड में फिलहाल 8वीं तक कि ही कक्षा चल रही हैं और पिछले दिनों ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोरोना के आंकड़ो को देखते हुए कहा था फिलहाल यही व्यवस्था ही रहेगी.

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखतेहुए जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड़ में है. गुरुवार को रांची उपायुक्त ने इंसिडेंट कमांडरों के साथ और निजी अस्पताल संचालकों के साथ बैठक की. एक तरफ इंसिडेंट कमांडरों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन तुरंत बनाने को निर्देश दिए गए हैं. वहींं निजी अस्पताल संचालकों को भी कोविड संक्रमितों की जांच में सरकार द्वारा तय किए गए फीस लेने को ही कहा गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज