होम /न्यूज /झारखंड /झारखंड के तीन पूर्व मुख्यमंत्री बंगाल चुनाव में BJP के लिए करेंगे प्रचार, सीमावर्ती इलाकों में दिखेगा असर

झारखंड के तीन पूर्व मुख्यमंत्री बंगाल चुनाव में BJP के लिए करेंगे प्रचार, सीमावर्ती इलाकों में दिखेगा असर

रघुबर दास, अर्जुन मुंडा और बाबूलाल मरांडी बंगाल चुनाव में बीजेपी के स्टार प्रचारक होंगे.

रघुबर दास, अर्जुन मुंडा और बाबूलाल मरांडी बंगाल चुनाव में बीजेपी के स्टार प्रचारक होंगे.

पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इसमें ब ...अधिक पढ़ें

रांची. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने स्‍टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. कई बड़े नामों के साथ झारखंड के नेता भी इसमें शामिल हैं. जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी और रघुवर दास पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारकों में शामिल हैं. इस सूची पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर मनोज तिवारी और रूपा गांगुली का नाम तक शामिल है.

भाजपा ने बंगाल चुनाव के लिए दो चरणों में अपने प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. पश्चिम बंगाल में 8 चरणाें में चुनाव होना है. केंद्रीय मंत्री और झारखंड के पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा झारखंड में बंगला भाषी क्षेत्र से हैं. अर्जुन मुंडा पहले से ही बंगाल में डेरा डाले हुए हैं. रघुबर दास और बाबूलाल मरांडी भी जल्द ही पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे. मरांडी तो बंगाल का दौरा भी कर चुके हैं, जल्द ही उनका पूरा कार्यक्रम तय हो जाएगा. इस तरह झारखंड के तीन पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा, रघुबर दास और बाबूलाल मरांडी बंगाल में बीजेपी के लिए प्रचार करते दिखेंगे.

गौरतलब है कि बंगाल के कई हिस्से झारखंड की सीमा से लगते हैं. रांची जिले की सीमा बंगाल के पुरलिया जिले को छूती है तो वर्धमान की सीमा धनबाद से मिलती है. झारखंड के धनबाद में निरसा और कुछ अन्य स्थानों पर बीजेपी के पास एक मजबूत संगठनात्मक ढांचा है. झारखंड का जमशेदपुर क्षेत्र भी बंगाल के करीब है. पूर्व सीएम रघुबर दास खुद जमशेदपुर से हैं. ऐसे में झारखंड के तीन पूर्व सीएम को बंगाल में चुनाव प्रचार के लिए उतारना बीजेपी की एक सोची समझी रणनीति है. हालांकि, ये तो समय ही बताएगा ये रणनीति चुनाव में क्या गुल खिलाती है, लेकिन बंगाल में इस समय सियासत तेज है. बीजेपी की ओर से बड़े नेताओं ने चुनाव प्रचार की कमान संभाल रखी है.

Tags: Arjun munda, Babulal marandi, BJP, Raghubar Das, West Bengal Assembly Election 2021

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें