पहचान छिपाकर रह रहा था PLFI एरिया कमांडर, दो साथियों के साथ हुआ गिरफ्तार

एरिया कमांडर जुनूल उर्फ जेम्स पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश का करीबी है. उस पर डेढ़ दर्जन से अधिक हत्या, लूट और लेवी वसूली के मामले दर्ज हैं. एक लाख का इनाम भी घोषित था.

News18 Jharkhand
Updated: August 7, 2019, 2:29 PM IST
पहचान छिपाकर रह रहा था PLFI एरिया कमांडर, दो साथियों के साथ हुआ गिरफ्तार
रांची के तुपुदाना इलाके से तीन पीएलएफआई नक्सली गिरफ्तार (फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: August 7, 2019, 2:29 PM IST
रांची में पहचान छिपाकर रह रहे एरिया कमांडर समेत तीन पीएलएफआई नक्सलियों को पुलिस ने तुपुदाना इलाके से गिरफ्तार कर लिया. गुमला के कामडारा पुलिस को इनकी कई मामलों में तलाश दी. गिरफ्तारी के बाद तुपुदाना पुलिस ने तीनों को कामडारा पुलिस को सौंप दिया.

गुप्त सूचना पर गिरफ्तारी

गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान पीएलएफआई एरिया कमांडर जुनूल उर्फ जेम्स भेंगरा, नेलसन टोप्पो और सामुएल उर्फ चेपटा के रूप में हुई. गुमला पुलिस के डर से ये लोग पहचान छिपाकर रांची के तुपुदाना इलाके में रह रहे थे. लेकिन रांची पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर इन्हें हुलहुण्डु गांव से गिरफ्तार कर लिया.

जुनूल उर्फ जेम्स पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश का करीबी है. उस पर डेढ़ दर्जन से अधिक हत्या, लूट और लेवी वसूली के मामले दर्ज हैं. उस पर एक लाख का इनाम भी घोषित था. गुमला पुलिस को 10 साल से जुनूल की तलाश थी.

घटना को अंजाम देने जाते थे गुमला

तुपुदाना पुलिस के मुताबिक पुलिस की दबिश के कारण ये लोग गुमला छोड़कर रांची में रह रहे थे. हालांकि समय-समय पर वहां जाकर ये लोग घटना को अंजाम देते थे और रांची लौट आते थे. तीनों तुपुदाना इलाके में रहकर संगठन को मजबूत कर रहे थे. इन लोगों ने लेवी लेने को लेकर एक लिस्ट भी तैयार कर रखा था.

रिपोर्ट- ओमप्रकाश
Loading...

ये भी पढ़ें- नक्सलियों ने की दो युवकों की हत्या, पोस्टर छोड़ बताया पुलिस मुखबिर

सिर्फ 15 दिन तक मुंहबोले भाई ने नाबालिग को बहन समझा, उसके बाद करने लगा दुष्कर्म

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 2:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...