लाइव टीवी

रांची एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान बैग से 30 लाख रुपये बरामद, एक शख्स हिरासत में

News18 Jharkhand
Updated: December 11, 2019, 6:32 PM IST
रांची एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान बैग से 30 लाख रुपये बरामद, एक शख्स हिरासत में
सीआईएसएफ के जवानों ने बैग की स्क्रीनिंग के दौरान ये रुपया बरामद किया. जानकारी के मुताबिक रुपया रांची से दिल्ली ले जाया जा रहा था. (फाइल फोटो)

झारखंड मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय चौबे (Vinay Choubey) ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इसकी जांच चल रही है कि रुपये वैध हैं या अवैध.

  • Share this:
रांची. मतदान के एक दिन पहले बुधवार को रांची एयरपोर्ट (Ranchi Airport) पर 30 लाख रुपए बरामद किये गये. सीआईएसएफ (CISF) के जवानों ने बैग की स्क्रीनिंग के दौरान ये रुपया बरामद किया. जानकारी के मुताबिक रुपया रांची से दिल्ली ले जाया जा रहा था. इस सिलसिले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. सीआईएसएफ और आईटी की टीम ने उससे पूछताछ की है. झारखंड मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय चौबे ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इसकी जांच चल रही है कि रुपये वैध हैं या अवैध.

विनय चौबे ने बताया कि आदर्श आचार संहिता लगने के बाद सूबे में अबतक कुल 6 करोड़ 8 लाख 59 हजार 876 रुपए की बरामदगी हुई है. बुधवार को रांची एयरपोर्ट से भी 30 लाख रुपये की रिकवरी हुई है, जिसका ब्योरा इसमें जोड़ा नहीं गया है. वहीं 3 करोड़ 53 लाख 91 हजार 448 रुपए की शराब भी जब्त चुनाव के दौर किये गये हैं. चुनाव के दौरान ड्रग्स और नारकोटिक्स की भी बड़ी खेप जब्त हुई, जिसकी कीमत करीब 64 लाख 93 हजार 553 आंकी गई है. 2 करोड़ 49 लाख 81 हजार 793 रुपए जेवरात भी बरामद किये गए हैं.

झारखंड में तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए कल यानी गुरुवार को वोट (Vote) डाले जाएंगे. इस चरण में 8 जिलों के 17 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है. राजधानी रांची में इसी चरण में वोटिंग होनी है. 17 में पांच सीटों पर सुबह 7 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा. जबकि 12 सीटों पर दोपहर 3 बजे मतदान संपन्न हो जाएगा. इस चरण में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो, मंत्री सीपी सिंह समेत कई दिग्गजों की किस्मत जनता तय करेगी. तीसरे चरण के चुनाव में रांची, हटिया, कांके, खिजड़ी समेत 17 विधानसभा क्षेत्रों के 56 लाख 6 हजार 743 वोटर्स कुल 309 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे.

(रिपोर्ट- ओमप्रकाश)

ये भी पढ़ें- प्याज की माला पहनकर बोले हेमंत सोरेन- झारखंड चुनाव के बाद महंगाई बढ़ाने की केन्द्र ने कर ली तैयारी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 6:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर