राज्य सरकार की पहल पर 38 सौ बेरोजगारों को मिली नौकरी

रोजगार मेले में 38 कंपनियों ने 38 सौ से ज्यादा शिक्षित बेरोजगारों को 11 से 15 हजार वेतन वाला जॉब ऑफर किया.

News18 Jharkhand
Updated: June 13, 2019, 1:13 PM IST
राज्य सरकार की पहल पर 38 सौ बेरोजगारों को मिली नौकरी
रोजगार मेले का आयोजन
News18 Jharkhand
Updated: June 13, 2019, 1:13 PM IST
राज्य के बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के लिए श्रम विभाग ने रांची में दंतोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेला का आयोजन किया. इसमें राज्य और राज्य के बाहर की 38 कंपनियों ने 38 सौ से ज्यादा शिक्षित बेरोजगारों को 11 से 15 हजार वेतन वाला जॉब ऑफर किया. मेले का आयोजन हेहल के आईटीआई मैदान में हुआ.

रघुवर सरकार शिक्षित युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए हर जिले में रोजगार मेले का आयोजन करवा रही है. राज्य में अब तक इस तरह के मेले के माध्यम से 9 हजार से ज्यादा युवाओं को नौकरी दी गयी है. मेला पहुंची रांची की मेयर आशा लकड़ा ने कहा कि अब इस तरह के मेले को प्रखंड स्तर पर लगाने की जरूरत है.



श्रममंत्री राज पालिवाल ने रोजगार पाने वाले युवाओं से कंपनी की उम्मीदों पर खरा उतरने की अपील की. साथ ही उन्होंने कंपनियों को सावधान किया कि किसी भी हाल में न्यूनतम मजदूरी का उल्लंघन न हो. उस स्थिति में उनपर कार्रवाई भी हो सकती है.

रोजगार मेले में उमड़ती भीड़ को देखते हुए लगता है कि इस तरह के मेले को लेकर युवाओं में विश्वास बढ़ा है. इसलिए अगस्त में सरकार एक बड़ा रोजगार मेला लगाने की  योजना बना रही है. युवाओं का कहना है कि रोजगार मेलों ने उन्हें लाभ मिल रहा है.

रिपोर्ट- उपेन्द्र कुमार

ये भी पढ़ें- विनय महतो हत्याकांड: हाईकोर्ट ने कहा- जांच में तेजी लाए पुुलिस..नहीं तो सीबीआई को दे सकते हैं केस

PHOTOS: योग दिवस पर PM मोदी के कार्यक्रम को लेकर राजभवन में योगाभ्यास
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...