झारखंड: सैकड़ों की भीड़ से इनामी नक्सली को गिरफ्तार करने वाले IPS अनीश गुप्ता को वीरता पदक, यहां देखें पुलिस मेडल की पूरी लिस्ट

चाईबासा एसपी रहे अनीश गुप्ता ने सैकड़ों की भीड़ से 25 लाख के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया था. (फाइल फोटो)

Police Medal for Jharkhand: चाईबासा एसपी रहे अनीश गुप्ता को वीरता पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा. वे फिलहाल जैप रांची के समादेष्टा हैं. उनके अलावा जैप वन के जवान राजू सोए को भी वीरता पदक से नवाजा जाएगा.

  • Share this:
    रांची. गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर आईपीएस अनीश गुप्ता (Anish Gupta) समेत झारखंड के 38 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा. इन्हें रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) पुरस्कृत करेंगी. झारखंड पुलिस में बेहतर सेवा देने वाले अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के लिए पदकों की घोषणा कर दी गई है.

    चाईबासा एसपी रहे अनीश गुप्ता को वीरता पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा. वे फिलहाल जैप रांची के समादेष्टा पद पर हैं. उनके अलावा जैप वन के जवान राजू सोए को भी वीरता पदक से नवाजा जाएगा. वहीं विशिष्ट सेवा राष्ट्रपति पुलिस पदक के लिए धनबाद जिला बल के नंदकिशोर सिंह और सराहनीय सेवा पुलिस पदक के लिए जमशेदपुर के बिष्टुपुर थानाप्रभारी रहे राजेश प्रकाश सिन्हा का चयन किया गया है.





    सैकड़ों की भीड़ से इनामी नक्सली को किया था गिरफ्तार

    बता दें कि 3 साल पहले चाईबासा के एसपी के रूप में अनीश गुप्ता ने पश्चिमी सिंहभूम जिले के जेटिया थानाक्षेत्र के लतार कुंदरीझोर में फुटबॉल मैच के दौरान सैकड़ों की भीड़ से 25 लाख के इनामी कुख्यात नक्सली संदीप सोरेन उर्फ मोतीलाल सोरेन को गिरफ्तार किया था. यह झारखंड पुलिस की बड़ी उपलब्धियों में गिना जाता है. खुद को घिरते देख संदीप सोरेन के अन्य साथी भीड़ का फायदा उठाकर भागने में सफल हुए थे.


    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.