Home /News /jharkhand /

अरविंद केजरीवाल के आग्रह पर झारखंड से दिल्ली भेजे गये 4 ऑक्सीजन टैंकर, जमशेदपुर से रवाना

अरविंद केजरीवाल के आग्रह पर झारखंड से दिल्ली भेजे गये 4 ऑक्सीजन टैंकर, जमशेदपुर से रवाना

जमशेदपुर से 4 ऑक्सीजन टैंकर दिल्ली के लिए रवाना किये गये.

जमशेदपुर से 4 ऑक्सीजन टैंकर दिल्ली के लिए रवाना किये गये.

Oxygen Tankers for Delhi: दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चिट्ठी लिखकर झारखंड सरकार से संपर्क किया. उसी आग्रह के मद्देनजर जमशेदपुर से 4 ऑक्सीजन टैंकर दिल्ली के लिए रवाना किया गया.

रांची. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन (Hemant Soren) ने रांची से लिंडे इंडिया लिमिटेड के 4 लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन टैंकर (Oxygen Tankers) को ऑनलाइन फ्लैगऑफ कर जमशेदपुर से दिल्ली के लिए रवाना किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वैश्विक महामारी के दौर में पूरे देश में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी है. हमसभी के लिए यह सौभाग्य की बात है कि आज अपने राज्य के साथ-साथ दूसरे राज्यों को भी मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति करने में हम सक्षम हो पाए हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सदियों से झारखंड के संसाधनों से दूसरे राज्य लाभान्वित हुए हैं. आज झारखंड के लिए गौरव की बात है कि वर्तमान समय में अमृतरूपी मेडिकल ऑक्सीजन की व्यवस्था करने में दूसरे राज्यों को हम सहयोग कर पा रहे हैं. राज्य में लिंडे इंडिया लिमिटेड, एयरवाटर, सेल आदि कई कंपनियां हैं जो देश में मेडिकल ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए आगे बढ़ी हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे राज्य से ट्रेन-सड़क इत्यादि के माध्यम से देश के विभिन्न शहरों में ऑक्सीजन सप्लाई का कार्य किया जा रहा है. इस वैश्विक महामारी के दौर में सभी को जीने का अधिकार है. सभी लोगों को हमें एक समान देखना है. देश की राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए वहां के मुख्यमंत्री ने पत्राचार के माध्यम से झारखंड सरकार के साथ संपर्क किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने झारखंड से मेडिकल ऑक्सीजन सप्लाई हेतु आग्रह किया है. आज भारत सरकार के अनुमति से दिल्लीवासी एवं दिल्ली में रहने वाले झारखंडवासियों की जीवनरक्षा के लिए हमलोगों ने मेडिकल ऑक्सीजन उपलब्ध कराने पुनीत का कार्य किया है.

जियो और जीने दो की नीति पर चल रही हमारी सरकार

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार "जियो और जीने दो" के उद्देश्य से कार्य कर रही है. आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में पूर्वी सिंहभूम जिले के बर्मामाइंस स्थित लिंडे इंडिया लिमिटेड द्वारा देश की राजधानी दिल्ली के लिए 58 टन मेडिकल ऑक्सीजन भेजने का कार्य किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार झारखंड वासियों के जीवन की रक्षा करते हुए अन्य राज्यों के लोगों के लिए भी मेडिकल ऑक्सीजन आपूर्ति के हेतु सहानुभूति रखती है.

वर्तमान में लिंडे इंडिया लिमिटेड द्वारा प्रतिदिन लगभग 200 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन देश के विभिन्न राज्यों में आपूर्ति की जा रही है. लिंडे इंडिया लिमिटेड के झारखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, बिहार, दिल्ली सहित अन्य जगहों के स्थानीय प्लांट से वहां के अस्पतालों में आवश्यकतानुसार लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है.

Tags: Arvind kejriwal, Covid cases in Delhi, Hemant soren, Jamshedpur news, Medical Oxygen Supply

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर