Doctors Strike: तीन सौ किमी आने के बावजूद चार साल के शिवम को नहीं मिला इलाज

गोड्डा के महगामा से रिम्स पहुंचे चार साल के शिवम को वापस घर लौट जाना पड़ा. सूजन के चलते उसका चेहरा फूल गया है. इसलिए मां उसे तीन सौ किमी दूर लेकर रांची आई.

News18 Jharkhand
Updated: June 17, 2019, 7:34 PM IST
Doctors Strike: तीन सौ किमी आने के बावजूद चार साल के शिवम को नहीं मिला इलाज
तीन सौ किमी आने के बावजूद चार साल के शिवम को नहीं मिला इलाज
News18 Jharkhand
Updated: June 17, 2019, 7:34 PM IST
डॉक्टरों की हड़ताल से झारखंड का सबसे बड़ा अस्पताल रिम्स बुरी तरह प्रभावित दिखा. ओपीडी सेवा ठप रहने की वजह से दूर- दराज से आए मरीजों को इलाज नहीं मिली. गोड्डा के महगामा से रिम्स पहुंचे चार साल के शिवम को वापस घर लौट जाना पड़ा. सूजन के चलते उसका चेहरा फूल गया है. इसलिए मां उसे तीन सौ किमी दूर लेकर रांची आई. लेकिन डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से रिम्स में शिवम को इलाज नहीं मिला.

हजारीबाग के बरही से रिम्स पहुंचे उमेश कुमार सिंह को लीवर में जख्म है. यहां उसे अल्ट्रासाउंड कराना था. लेकिन हड़ताल की वजह से वह अल्ट्रासाउंड नहीं करवा पाया. रिम्स में रोजाना करीब तीन हजार मरीजों को ओपीडी में देखा जाता है. हड़ताल की वजह से सोमवार को इतने ही मरीज हलकान नजर आए. यहां ओपीडी के अलावा अल्ट्रासाउंड समेत सभी तरह की जांच सोमवार को बंद रही. हालांकि इमरजेंसी सेवा सुचारु रूप से चलाने का दावा किया गया. लेकिन तब भी मरीजों को परेशान होते देखा गया.



इधर, मरीजों को भगवान भरोसे छोड़ धरती के भगवान रिम्स अधीक्षक कार्यालय के समक्ष हाथ में तख्तियां लेकर धरना- प्रदर्शन करने में जुटे रहे. इनमें रिम्स और निजी डॉक्टर्स भी शामिल थे. आईएमए के आह्वान पर रिम्स के सभी जूनियर एवं सीनियर डॉक्टरों हड़ताल पर रहे. इनलोगों ने केन्द्र सरकार से मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट बनाने की मांग की. ड़ॉक्टरों ने अपनी हड़ताल को जायज बताया.

पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों पर हुए हमले को लेकर झारखंड के करीब 12 हजार डॉक्टर्स सोमवार को हड़ताल पर रहे. इनकी यह हड़ताल सोमवार सुबह 6 बजे से शुरू होकर मंगलवार सुबह 6 बजे तक चलेगी. इस दौरान इमरजेंसी छोड़कर अन्य सारी सेवाएं निजी व सरकारी अस्पतालों में बंद हैं.

इनपुट- उपेन्द्र कुमार

ये भी पढ़ें- रिम्स: डॉक्टरों की हड़ताल से मरीज व परिजन हलकान

NRS की घटना को लेकर झारखंड के 15 सौ जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर, ओपीडी सेवा प्रभावित
Loading...

 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...