झारखंड में 1900 पार हुई संक्रमितों की संख्या, 1608 सिर्फ प्रवासी मजदूर

अपने घरों को पैदल लौटते प्रवासी मज़दूर. फाइल फोटो.
अपने घरों को पैदल लौटते प्रवासी मज़दूर. फाइल फोटो.

अब तक राज्य में 1961 संक्रमितों में से 1608 सिर्फ प्रवासी मजदूर हैं जो देश के विभिन्न भागों से राज्य में वापस अपने घरों को लौटे हैं.

  • Share this:


रांची. झारखंड (Jharkhand) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के 42 नये मामले पाये जाने के बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1961 हो गयी जबकि प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स (RIIMS) शुक्रवार को एक कोविड-19 का एक मरीज मिला. स्वास्थ्य विभाग की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी. रिपोर्ट में बताया गया है कि राजेन्द्र आयुर्विग्यान संस्थान रांची में एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया.


अब तक राज्य में 1961 संक्रमितों में से 1608 सिर्फ प्रवासी मजदूर हैं जो देश के विभिन्न भागों से राज्य में वापस अपने घरों को लौटे हैं. राज्य के 1961 संक्रमितों में से 1335 अब तक ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं. इसके अलावा 615 अन्य संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है। 11 अन्य की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में प्रयोगशालाओं में कुल 2382 नमूनों की जांच हुई जिनमें 42 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये.
ये भी पढ़ें: नाई ने जिसकी बनाई दाढ़ी वह निकला Corona पॉजिटिव, 70 लोगों ने कराई थी शेविंग



बता दें कि भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही चला जा रहा है. जून में तो इसकी रफ्तार थामे नहीं थम रही है. देश में महज 20 दिन में कोविड-19 (Covid-19) के करीब 2.10 लाख नए केस आए हैं. आज (20 जून) देश में कोरोना वायरस के कुल केस की संख्या 4 लाख पार कर जाएगी. भारत (India) दुनिया का चौथा देश है, जहां इतने अधिक केस हैं. अमेरिका (America), ब्राजील (Brazil) और रूस (Russia) पहले ही 4 लाख का आंकड़ा पार कर चुके हैं.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज