झारखंड के निजी अस्पतालों में कोरोना मरीज के लिए 50% बेड होंगे आरक्षित, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आदेश

झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है.

झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है.

Jharkhand Corona Update: स्वास्थ्य सचिव केके सोन ने जिलों के डीसी को पत्र लिखकर कोरोना संक्रमितों के लिये निजी अस्पतालों में न्यूनतम 50 प्रतिशत बेड आरक्षित रखने का आदेश दिया है.

  • Share this:
रांची. झारखंड में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बढ़ते आंकड़ों के बीच स्वास्थ्य विभाग ने बड़ा कदम उठाया है. राज्य के स्वास्थ्य सचिव केके सोन ने निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों के लिये न्यूनतम 50 प्रतिशत बेड आरक्षित करने को लेकर पत्र जारी किया है. सभी 24 जिलों के डीसी के नाम पत्र लिखकर कहा गया है कि निजी अस्पतालों के साथ बैठक कर इसे सुनिश्चित कराया जाए. पिछले 10 दिनों में झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि के बाद स्वास्थ्य विभाग ने ये निर्णय लिया है.

इस वक्त अगर राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की बात करें, तो ये आंकड़ा 14 हजार तक पहुंच गया है. राजधानी रांची सहित कई जिलों में बेड नहीं होने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा रांची सहित दूसरे जिलों में सरकारी व्यवस्था के अतिरिक्त बेड उपलब्ध करने को लेकर जद्दोजहद जारी है. स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि निजी अस्पतालों के सहयोग से बेड की किल्लत को दूर किया जा सकता है.



स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर निजी अस्पतालों को टेकओवर भी किया जा सकता है. राज्य की जनता के हित में सरकार ये कदम उठा सकती है.
स्वास्थ्य विभाग की नजर उन खास क्षेत्रों पर हैं, जहां से कोरोना संक्रमितों की संख्या सबसे ज्यादा है. यहां स्वास्थ्य विभाग सख्ती के साथ इसके रोकथाम को लेकर जरूरी कदम उठाया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज