रांची की सड़कों पर जल्द दौड़ेंगी 500 नई सिटी बसें, रणनीति बनाने में जुटा निगम

रांची नगर निगम के उप नगर आयुक्त शंकर यादव ने बताया की शहर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट को ग्रिड लेवल पर डेवलप किया जा रहा है.

रांची नगर निगम के उप नगर आयुक्त शंकर यादव ने बताया की शहर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट को ग्रिड लेवल पर डेवलप किया जा रहा है.

Ranchi New city Bus: रांची शहर में जल्द ही 500 नए सिटी बस दौड़ती नजर आएंगी. रांची में सीसी ट्रांसपोर्ट सिस्टम को डेवलप किया जाएगा. केंद्रीय अर्बन सचिव ने हाल ही रांची का दौरा किया था.

  • Share this:
रांची. राची के सार्वजनिक ट्रांसपोर्ट व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर निगम और सुडा मिलकर रणनीति बना रहे हैं ताकि लोगो को रांची से किसी भी जगह से दूसरे जगह जाने में कोई परेशानी न हो. केंद्र की मदद से रांची नगर निगम को 500 सिटी बसें दी गई हैं. अब निगम शहर की परिवहन व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर जुटी है. रांची से किसी भी दूसरे शहर जाने के लिए लोगों को अब 5 मिनट से ज्यादा गाड़ियों का इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा. हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं है कि किस तरह की बसें मिलने वाली है.

रांची में सीसी ट्रांसपोर्ट सिस्टम को डेवलप किया जाएगा. केंद्रीय अर्बन सचिव ने पिछले दिनों रांची के दौरे पर इशारा किया था. वही केंद्र और राज्य सरकार भी रांची के सार्वजनिक ट्रांसपोर्ट को मजबूत करने को लेकर गंभीर है. उसे देखते हुए रांची नगर निगम, सुडा के साथ मिलकर प्लान तैयार कर रहे हैं.

पूर्व की बसों की स्थिति बदहाल

मामले की जानकारी देते हुए नगर निगम के उप नगर आयुक्त शंकर यादव ने बताया की शहर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट को ग्रिड लेवल पर डेवलप किया जा रहा है. राजधानी में सिटी बसों में कोविड गाइडलाइन का कितना अनुपालन हो रहा है, इसकी जांच करने उप नगर आयुक्त ने बसों का निरीक्षण किया. लोगों से उन्होंने मास्क पहनने की अपील की और उनकी समस्याओ को भी जाना. नगर निगम के पास पूर्व से भी बसें हैं लेकिन उनकी स्थिति बदहाल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज