झारखंड में Corona Virus के 53 नए मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या 2190 के पार

दिल्‍ली में कोरोना की वजह से 2233 लोग जान गंवा चुके हैं.(फाइल फोटो)
दिल्‍ली में कोरोना की वजह से 2233 लोग जान गंवा चुके हैं.(फाइल फोटो)

झारखंड (Jharkhand) में कुल संक्रमितों में से 1784 प्रवासी मजदूर हैं जो देश के विभिन्न भागों से राज्य में लौटे हैं.

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) में पिछले 24 घंटे में 53 नए कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित मरीज मिले हैं. इसके बाद  प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या संख्या बढ़कर 2193 हो गई है. वहीं, 51 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की मंगलवार रात को जारी रिपोर्ट के अनुसार, झारखंड में पिछले 24 घंटे में 53 नए मामले दर्ज किये गये, जिन्हें मिलाकर राज्य में अब तक कुल 2,193 लोग संक्रमित हो चुके हैं.

इसके मुताबिक, कुल संक्रमितों में से 1784 प्रवासी मजदूर हैं जो देश के विभिन्न भागों से राज्य में लौटे हैं. अब तक 1,520 मरीज स्वस्थ होकर घरों को लौट चुके हैं. इसके अलावा, 662 अन्य संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है. जबकि 11 अन्य की मौत हो चुकी है. वहीं, पिछले 24 घंटे में प्रयोगशालाओं में कुल जांच 1999 नमूनों की जांच हुई, जिनमें 53 संक्रमित पाए गए.


मरीज की बीते बुधवार को मौत हो गई थी
बता दें कि झारखंड में कोरोना वायरस से 11वीं मौत बीते हफ्ते हुई थी. हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्प्ताल के आइसोलेशन वार्ड में मरीज की बीते बुधवार को मौत हो गई थी. गुरुवार को उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मृतक हाल में मुम्बई (Mumbai) से घर लौटा था. हजारीबाग जिले में ये कोरोना से पहली मौत है.



कोरोना संक्रमित 47 वर्षीय व्यक्ति ने दम तोड़ा था
जानकारी के मुताबिक, कोरोना संक्रमित 47 वर्षीय व्यक्ति ने दम तोड़ा था. मृतक हजारीबाग जिले का ही रहने वाला था और 14 जून को मुंबई से अपने दो बेटों के साथ लौटा था. मृतक मुंम्बई में टैक्सी ड्राइवर था. 15 जून को स्वास्थ्य जांच के बाद उसे एचएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था. बुधवार को अचानक से उसे सांस लेने में तकलीफ हुई, जिसके बाद उसे ऑक्सीजन लगाया गया. लेकिन उसकी मौत हो गई.

प्रशासन की देखरेख में अंतिम संस्कार किया गया
मृतक का कोरोना टेस्ट अस्पताल में ही ट्रू नेट से किया गया था, जिसमें वह संक्रमित पाया गया. कन्फर्म करने के लिए उसके सैम्पल को टेस्ट के लिए रांची रिम्स भेजा गया, लेकिन रिपोर्ट आने से पहले ही बुधवार को उसकी मौत हो गई. गुरुवार को रिम्स से आई रिपोर्ट में भी वह कोरोना संक्रमित निकला. मृतक का दो पुत्र भी आइसोलेशन वार्ड में है. उनमें से एक में कोराना के लक्षण पाये गये हैं. उसका सैंपल टेस्ट के लिए रांची भेजा गया है. मृतक का सरकार के दिशा निर्देश के मुताबिक जिला प्रशासन की देखरेख में अंतिम संस्कार किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज