Home /News /jharkhand /

6 ips officers transferred in jharkhand anish gupta becomes ranchi dig jhnj

झारखंड में 6 आईपीएस अधिकारियों का तबादला, अनीश गुप्ता बने रांची डीआईजी, अजय लिंडा को चाईबासा की जिम्मेदारी

झारखंड में 6 आईपीएस अधिकारियों का तबादला हुआ है. (सांकेतिक तस्वीर)

झारखंड में 6 आईपीएस अधिकारियों का तबादला हुआ है. (सांकेतिक तस्वीर)

IPS Transfer: झारखंड में 6 आईपीएस अधिकारियों का तबादला हुआ है. अनीश गुप्ता को उप महानिरीक्षक रांची बनाया गया है. अजय लिंडा को उप महानिरिक्षक चाईबासा की जिम्मेदारी दी गई है. इससे दो दिन पहले बीते मंगलवार को सरकार ने 9 आईपीएस अफसरों को इधर से उधर किया था.

अधिक पढ़ें ...

इनपुट- ओमप्रकाश

रांची. झारखंड में 6 आईपीएस अधिकारियों का तबादला हुआ है. अनीश गुप्ता को उप महानिरीक्षक रांची बनाया गया है. अजय लिंडा को उप महानिरिक्षक चाईबासा की जिम्मेदारी दी गई है. कोतवाली एएसपी को ग्रामीण एसपी जमशेदपुर, दीपक कुमार सिन्हा को उपमहानिरिक्षक अग्निश्मन का पदभार दिया गया है. शम्स तबरेज को उप महानिरीक्षक बजट और केविजय शंकर को सिटी एसपी जमशेदपुर बनाया गया है.

इससे दो दिन पहले बीते मंगलवार को हेमंत सोरेन सरकार ने 9 आईपीएस अफसरों का तबादला किया. रांची के नए एसपी के तौर पर अंशुमान कुमार की पदस्थापना की गई है. 2013 बैच के आईपीएस अंशुमान कुमार को समादेष्टा जैप 06 जमशेदपुर को स्थानांतरित कर रांची बुला लिया गया है. रांची के सिटी एसपी और 2016 बैच के आईपीएस सौरभ को सिमडेगा एसपी का पदभार दिया गया है.

इसी तरह, गोड्डा एसपी वाईएस रमेश को राज्यपाल का परिसहाय की जिम्मेवारी दी गई है. वाईएस रमेश के पास गोड्डा एसपी के साथ-साथ आईआरबी 08 के समादेष्टा का भी अतिरिक्त प्रभार था और वे 2010 बैच के आईपीएस हैं. वहीं, आशुतोष शेखर 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं, उनका तबादला खूंटी से चाईबासा कर दिया गया है. अब वे अगले आदेश तक चाईबासा एसपी के तौर पर पदस्थापित रहेंगे. वहीं राज्यपाल के परिसहाय अमन कुमार 2014 बैच के आईपीएस को स्थानांतरित करते हुए खूंटी एसपी का पदभार दिया गया.

इस ट्रांसफर-पोस्टिंग में आर रामकुमार पुलिस अधीक्षक नगर धनबाद और 2015 बैच के आईपीएस को अगले आदेश तक पुलिस अधीक्षक लोहरदगा के रूप में पदस्थापित किया गया है. पुलिस अधीक्षक सौरभ नगर रांची को स्थानांतरित करते हुए पुलिस अधीक्षक सिमडेगा के पद पर पदस्थापित किया गया. नाथू सिंह मीणा 2017 बैच के आईपीएस को जमशेदपुर ग्रामीण एसपी से स्थानांतरित करते हुए एसपी गोड्डा बनाया गया. मनोज स्वर्गियारी 2018 बैच के आईपीएस सहायक पुलिस अधीक्षक विधि व्यवस्था धनबाद को स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक पुलिस अधीक्षक जामताड़ा बनाया गया. इसके साथ ही वैसे पुलिस अधिकारी जिनके स्थान पर किसी अन्य की पदस्थापना हो गई है और उनकी पदस्थापना नहीं कि गई है वैसे अधिकारी पुलिस मुख्यालय झारखंड रांची में योगदान देंगे.

Tags: IPS Transfer, Jharkhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर