होम /न्यूज /झारखंड /

रांची से पुणे, मुंबई और मालदा जाने वाली ट्रेन समेत कुल 6 ट्रेनें 12 से 15 अगस्त तक रद्द

रांची से पुणे, मुंबई और मालदा जाने वाली ट्रेन समेत कुल 6 ट्रेनें 12 से 15 अगस्त तक रद्द

रांची रेलमंडल ने अगले 3 दिन के लिए 6 ट्रेनों को रद्द किया. (फाइल फोटो)

रांची रेलमंडल ने अगले 3 दिन के लिए 6 ट्रेनों को रद्द किया. (फाइल फोटो)

Trains Canceled: रांची रेलमंडल की ओर से जारी सूचना के अनुसार दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर मंडल के अंतर्गत कन्हान रेलवे स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य की वजह से 6 ट्रेनों को रद्द 3 दिन के लिए रद्द किया गया है.

रांची. मॉनसून के दिनों में एक तरफ जहां बारिश आमलोगों को परेशान कर रही है, वहीं दूसरी तरफ कुछ तकनीकी वजहों से रांची रेलमंडल से खुलने वाली तीन ट्रेनों को अप/ डाउन 12 अगस्त से 15 अगस्त तक रद्द किया गया है. इस वजह से पुणे, मुंबई और बंगाल जाने वाले यात्रियों की परेशानी थोड़ी बढ़ गयी है.

रांची रेलमंडल की ओर से जारी सूचना में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर मंडल के अंतर्गत कन्हान रेलवे स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य की वजह से तीन ट्रेनों को अप/ डाउन रद्द करने की सूचना जारी की गयी है. इनमें मुख्य रूप से जो ट्रेनें हैं…

1. ट्रेन संख्या 22846 हटिया पूणे एक्सप्रेस 12 अगस्त को हटिया से रद्द रहेगी. यह ट्रेन 8 अगस्त को भी हटिया से रद्द कर दी गयी थी.
2. ट्रेन संख्या 22845 पुणे हटिया एक्सप्रेस 14 अगस्त को पुणे से रद्द रहेगी. यह ट्रेन 10 अगस्त को भी पुणे से रद्द कर दी गयी थी.
3. ट्रेन संख्या 13425 मालदा टाउन सूरत एक्सप्रेस 13 अगस्त को मालदा टाउन से रद्द रहेगी. यह ट्रेन 6 अगस्त को भी मालदा टाउन से रद्द कर दी गयी थी.
4. ट्रेन संख्या 13426 सूरत मालदा टाउन एक्सप्रेस 15 अगस्त को सूरत से रद्द रहेगी. यह ट्रेन 8 अगस्त को भी सूरत से रद्द कर दी गयी थी.
5. ट्रेन संख्या 12812  हटिया लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस 12 अगस्त और 13 अगस्त को (कुल दो ट्रिप) हटिया से रद्द रहेगी.
6. ट्रेन संख्या 12811 लोकमान्य तिलक टर्मिनस हटिया एक्सप्रेस 14 अगस्त और 15 अगस्त को (कुल दो ट्रिप) लोकमान्य तिलक टर्मिनस से रद्द रहेगी.

रांची रेलमंडल के सीपीआरओ निशांत कुमार ने बताया कि रेलवे की ओर से यह सूचना 5 अगस्त को ही जारी कर दी गयी थी. इसके पीछे की वजह नॉन इंटरलॉकिंग कार्य बतायी गयी है.

मुंबई में नौकरी करने वाले सुबोध प्रसाद एक हफ्ते की छुट्टी में रांची अपने घर परिवार के साथ पहुंचे थे. सुबोध ने बताया कि उन्हें 13 अगस्त को मुंबई जाना था. लेकिन अब ज्यादा किराया देकर उन्हें फ्लाइट की टिकट बुक करायी है. उन्होंने बताया कि समय की परेशानी न हो तो रेलवे का सफर सबसे बेहतर है क्योंकि कम किराये से आराम से गंतव्य तक पहुंचा जा सकता है.

Tags: Jharkhand news, Ranchi news, Train Canceled

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर