ऋचा के नाम से सोशल मीडिया पर खुले 600 फर्जी अकाउंट, किए जा रहे अनाप-शनाप पोस्ट

ऋचा के पिता प्रकाश पटेल ने बताया कि कई शरारती तत्व उसके नाम से फेक आईडी बनाकर अनाप शनाप पोस्ट शेयर कर रहे हैं. अलग-अलग सोशल प्लेटफॉर्म पर करीब 600 फर्जी अकाउंट बनाए गए हैं.

News18 Jharkhand
Updated: July 19, 2019, 10:02 AM IST
ऋचा के नाम से सोशल मीडिया पर खुले 600 फर्जी अकाउंट, किए जा रहे अनाप-शनाप पोस्ट
'ऋचा के नाम से सोशल मीडिया पर खुले 600 फर्जी अकाउंट, किए जा रहे अनाप-शनाप पोस्ट'
News18 Jharkhand
Updated: July 19, 2019, 10:02 AM IST
सोशल साइट पर समुदाय विशेष पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने से सुर्खियों में आई झारखंड के रांची की छात्रा ऋचा पटेल के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. उच्च अधिकारियों के निर्देश पर पिठोरिया स्थित ऋचा के घर के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. साथ ही गश्ती दल और विशेष पेट्रोलिंग की भी व्यवस्था की गई है जिससे कि यहां कोई अप्रिय घटना न हो.

दरअसल बुधवार को ऋचा के ट्विटर अकाउंट से एक आपत्तिजनक पोस्ट किया गया था. इसके बाद रांची के हिंदपीढ़ी इलाके का माहौल तनावपूर्ण हो गया था. लिहाजा, पुलिस ने ऋचा के घर के अलावा शहर में भी अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिया है. इस मामले में आज यानी शुक्रवार को शहर की मस्जिदों के बाहर अतिरिक्त सतर्कता के भी निर्देश दिए गए हैं.

FB पर बैंक अकाउंट शेयर कर आर्थिक मदद की अपील, लोगों ने डाले पैसे

Facebook-फेसबुक
फेसबुक पर बैंक अकाउंट शेयर कर आर्थिक मदद की अपील, लोगों ने डाले पैसे


वहीं ऋचा के जिस अकाउंट से ट्वीट किया गया था वो उसका असली अकाउंट है या फेक पुलिस इसकी भी जांच कर रही है. मिली जानकारी के मुताबिक फेसबुक पर ऋचा का एक बैंक अकाउंट शेयर कर उसे मदद की अपील करते ही देश भर से उसकी मदद को हाथ बढ़ने लगे हैं. कुछ ही घंटों में उसके अकाउंट में हजारों रुपए इकट्ठे हो गए.

बता दें कि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के बाद ऋचा को गिरफ्तार कर लिया गया था. अदालत ने ऋचा को जमानत देते हुए यह शर्त रखी थी कि उसे कुरान बांटना होगा. कोर्ट के इस फैसले से विवाद और बढ़ गया और ऋचा अचानक देश भर में चर्चा में आ गईं. हालांकि कोर्ट ने बाद में अपना फैसला वापस ले लिया लेकिन यह मामला अभी भी गर्म है.

'कुछ लोग घर आकर मांगकर ले गए थे बैंक अकाउंट नंबर'
Loading...

ऋचा के समर्थन में देशभर से लोग सामने आ रहे हैं. ऋचा के पिता प्रकाश पटेल ने कहा कि कुछ दिन पहले घर पर ऋचा से मिलने आए लोगों ने उसका अकाउंट नंबर मांगा था. शायद उन्होंने ही इसे शेयर किया हो. अकाउंट में कितने पैसे आए हैं यह उन्होंने देखा नहीं है. उन्होंने कहा कि जिसने भी मदद की है उनका आभार है, लेकिन यह स्पष्ट करना चाहूंगा कि ऋचा ने यह सब पैसों के लिए नहीं किया, उसने अपने हक की लड़ाई लड़ी है.

'सोशल साइट पर 600 फर्जी अकाउंट बनाए गए हैं'

बहरहाल, इन दिनों ऋचा के लिए सोशल मीडिया मुसीबत का सबब बन गया है. ऋचा के पिता ने बताया कि कई शरारती तत्व उसके नाम से फेक आईडी बनाकर अनाप-शनाप पोस्ट शेयर कर रहे हैं. अलग-अलग सोशल प्लेटफॉर्म पर लगभग 600 फर्जी अकाउंट बनाए गए हैं.

उन्होंने इस संबंध में जल्द ही पुलिस से शिकायत करने की बात कही है. वहीं जहां तक सोशल मीडिया पर चल रहे बैंक अकाउंट के नंबर की बात है तो वो असली है. यह अकाउंट ऋचा का है, उसने कॉलेज ज्वाइन करते समय पिठोरिया स्थित बैंक ऑफ इंडिया शाखा में अपना खाता खुलवाया था.

ये भी पढ़ें:- ऋचा की सुरक्षा को लेकर संवेदनशील है रांची पुलिस: आईजी आशीष बत्रा

ये भी पढ़ें:- कुरान बांटने की शर्त वापस, अब इस आधार पर ऋचा पटेल को जमानत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 9:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...