लाइव टीवी

रांची: मोरहाबादी मैदान में जलेगा 65 फीट का रावण, इन जगहों पर भी होगा दहन

News18 Jharkhand
Updated: October 7, 2019, 5:38 PM IST
रांची: मोरहाबादी मैदान में जलेगा 65 फीट का रावण, इन जगहों पर भी होगा दहन
मोरहाबादी के अलावा एचईसी और अरगोड़ा मैदान में भी रावण दहन कार्यक्रम आयोजित होगा

रांची के मोरहाबादी मैदान में 65 फीट के रावण, 60 फीट के कुंभकर्ण और 55 फीट के मेघनाद के पुतलों का दहन होगा. यहां सीएम रघुवर दास मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे.

  • Share this:
रांची. मंगलवार को दशहरा (Dussehra) के मौके पर मोरहाबादी मैदान में रावण दहन कार्यक्रम (Ravan Dahan) का आयोजन होगा. इस दौरान 65 फीट के रावण, 60 फीट के कुंभकर्ण और 55 फीट के मेघनाद के पुतलों को जलाया जाएगा. कार्यक्रम के लिए रंगबिरंगी आतिशबाजी की भी व्यवस्था है. इन सबके बाद यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया जाएगा. रावण दहन का आगाज शाम 4 बजे से होगा. इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर सीएम रघुवर दास (CM Raghuvar Das) हिस्सा लेंगे. उनके अलावा मंत्री सीपी सिंह और स्थानीय सांसद संजय सेठ भी मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

एचईसी और अरगोड़ा में भी तैयारी 

मोरहाबादी के अलावा एचईसी में भी रावण दहन की तैयारी है. यहां 60 फीट का रावण और 55 फीट के कुंभकर्ण और मेघनाद बनाये गये हैं. दहन के बाद यहां छऊ नृत्य और झांकी भी पेश की जाएगी. अरगोड़ा मैदान में भी 55 फीट का रावण और 45-45 फीट के मेघनाथ और कुंभकर्ण के पुतले जलाये जाएंगे. यहां शाम साढ़े चार बजे से कार्यक्रम शुरू होगा. इसके अलावा टाटीसिल्वे के इइएफ मैदान और हुंडरू में भी रावण दहन का कार्यक्रम होगा.

सुरक्षा में एक हजार जवान रहेंगे तैनात

शहर में रावण दहन कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी. इसके लिए एक हजार से ज्यादा जवानों को तैनात किया जाएगा. इनके अलावा मजिस्ट्रेट की भी तैनाती होगी. डीएसपी रैंक के अधिकारी विधि- व्यवस्था पर नजर रखेंगे.

इनपुट- प्रेरणा कुमारी

ये भी पढ़ें- खूंटी: बोयदा पाहन दस्ते के 3 नक्सली गिरफ्तार, पिस्टल और गोलियों बरामद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 5:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...