झारखंड में भी फैल रहा संक्रमण, Corona का नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में मिले 8075 मरीज

सीएम गहलोत ने कहा कि हमारा हर प्रयास इस संकट को दूर करने के लिए होना चाहिये. (प्रतीकात्मक फोटो)

सीएम गहलोत ने कहा कि हमारा हर प्रयास इस संकट को दूर करने के लिए होना चाहिये. (प्रतीकात्मक फोटो)

एक दिन के अंदर राज्य में 149 लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो गई. वहीं रांची में ही अकेले 1771 संक्रमित मरीज मिले हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 11:44 PM IST
  • Share this:
रांची. कोरोना का संक्रमण झारखंड (Jharkhand) में भी अब अपने पैर पसार रहा है. पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण का फिर एक नया रिकॉर्ड बन गया है. अब राज्य में एक दिन में 8075 नएक संक्रमित रोगी मिले हैं. वहीं 149 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है. सिर्फ रांची जिले में ही 46 लोगों ने कोरोना के चलते दम तोड़ दिया है. वहीं जिले में 1771 नए संक्रमित रोगी मिले हैं.

वहीं अब राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच कुछ लोग आपदा में अवसर तलाश करने में जुटे हैं. रिम्स के ट्रॉमा सेंटर में दलाल कोरोना के संक्रमित मरीज़ों को भर्ती करने के नाम पर लोगों से मोटी रकम ऐंठ रहे हैं. यह बात किसी से छुपी नहीं है कि रिम्स में दलालों का कब्ज़ा है. लेकिन वैश्विक महामारी के कठिन समय में दलालों की सक्रियता और बढ़ जाने से पीड़ितों की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

ताज़ा मामले के मुताबिक दलाल ट्रॉमा सेंटर में बेड दिलाने के नाम पर 30 से 50 हजार रुपए मांग रहे थे. इस आशय का एक ऑडियो वायरल होने के बाद बरियातू थाने ने कार्रवाई करते हुए 3 दलालों को धर दबोचा. गिरफ्तार आरोपियों में एक रिम्स का वार्ड बॉय है तो दूसरा एक निजी अस्पताल का कर्मचारी और एक आरोपी बरियातू इलाके में ही चाउमीन दुकान चलाने वाला है.

कोरोना काल में सक्रिय दलाल के तेवर देखिए कि जब एक मरीज़ के परिजन ने फोन कर बेड दिलाने की गुहार लगाई तो दलाल ने कहा कि ऑक्सीजन युक्त बेड के लिए 30 हजार देने पड़ेंगे, जबकि वेंटीलेटर के लिए 50 हजार. दलाल कह रहा था कि प्राइवेट हॉस्पिटल में 4 से 5 लाख रुपए खर्च होंगे लेकिन रिम्स जैसी व्यवस्था कहीं और नहीं मिलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज