Ranchi : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में लगे 9 जवान कोरोना संक्रमित
Patna News in Hindi

Ranchi : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में लगे 9 जवान कोरोना संक्रमित
डॉक्टरों की टीम लालू प्रसाद यादव की सेहत पर नजदीकी नजर बनाए हुए है. (फाइल फोटो)

लालू प्रसाद (Lalu Prasad) का इलाज कर रहे चिकित्सक डॉ उमेश प्रसाद ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों के पॉजिटिव पाए जाने से चिंता जरूर बढ़ी है, पर अभी लालू प्रसाद में सर्दी, खांसी या वायरल इन्फेक्शन जैसा कोई लक्षण नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2020, 10:17 PM IST
  • Share this:
रांची. राजद (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की सुरक्षा में लगाए गए जवानों में से 9 जवान कोरोना संक्रमित (Corona Positive) हो गए हैं. फिलहाल लालू यादव रिम्स निदेशक (RIMS Director) के खाली पड़े बंगले में रखे गए हैं. शुरू में लालू यादव पेईंग वॉर्ड में थे. तब उसके निचले तल्ले में ड्यूटी पर लगाए सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. उस वक्त लालू यादव की सुरक्षा और सेहत को ध्यान में रखते हुए पेईंग वॉर्ड के पहले तल्ले को छोड़ अन्य तल्लों को कोविड 19 (Covid 19) सेंटर बना दिया गया. उसके बाद उनके तीनों सेवक मोहम्मद असगर, लक्ष्मण और इरफान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद प्रशासन और सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए लालू प्रसाद को रिम्स निदेशक के खाली पड़े बंगलो में शिफ्ट कर दिया था. अब ताजा स्थिति यह है कि यहां सुरक्षा में लगे 9 जवानों में कोरोना का संक्रमण मिला है.

क्या है राहत की बात

लालू प्रसाद की सुरक्षा में लगे 9 जवानों के पॉजिटिव निकलने से जहां चिंता बढ़ी है, वहीं राहत की बात यह है कि जो भी जवान संक्रमित मिले हैं उनकी ड्यूटी बंगला के आउटर पोस्ट पर थी और उनसे लालू प्रसाद का सीधे कोई कांटेक्ट नहीं होता था. राहत की इस बात के बावजूद चिंता इसलिए है कि भले ही संक्रमित जवानों और लालू प्रसाद में क्लोज कांटेक्ट नहीं हुआ, पर चूंकि पुलिसकर्मी आपस में अंदर बाहर एक-दूसरे से मिलते-जुलते रहते हैं, इसलिए सेकेंडरी कांटेक्ट का खतरा तो बना ही हुआ है.



क्या कहते हैं लालू के चिकित्सक
अदालत के आदेश से रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद का इलाज करने वाले वरीय चिकित्सक डॉ उमेश प्रसाद ने news18 से कहा कि उनकी सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों के पॉजिटिव पाए जाने से चिंता जरूर बढ़ी है, पर अभी लालू प्रसाद में सर्दी, खांसी या वायरल इन्फेक्शन जैसा कोई लक्षण नहीं है. उनका स्वास्थ्य स्थिर है. फिर भी डॉक्टरों की टीम उनकी सेहत पर नजदीकी नजर बनाए हुए है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज