कोरोना संकट के बीच नई दिल्ली-रांची रूट पर कल से चलेगी एक ट्रेन, ऐसे कराएं रिजर्वेशन
Ranchi News in Hindi

कोरोना संकट के बीच नई दिल्ली-रांची रूट पर कल से चलेगी एक ट्रेन, ऐसे कराएं रिजर्वेशन
जौनपुर से भी एक ट्रेन शुरू होगी जो मध्य प्रदेश और गुजरात होते हुए अहमदाबाद जाएगी. इसका स्टॉपेज प्रयागराज, फतेहपुर, कानपुर, उरई, झांसी और ललितपुर मेंं होगा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची रेलमंडल (Ranchi Rail Division) के वरीय परिचालन मैनेजर नीरज कुमार ने कहा कि फिलहाल दिल्ली (New Delhi) से रांची (Ranchi) आने वाली ट्रेन (Train) ही वापस दिल्ली लौटेगी.

  • Share this:
रांची. कोरोना संकट (Corona Crisis) के बीच रेलवे ने मंगलवार से ट्रेन (Train) चलाने का फैसला लिया है. शुरुआत में 15 ट्रेनें नई दिल्ली से विभिन्न जगहों के लिए चलाई जाएंगी. इनमें से एक ट्रेन रांची (Ranchi Station) के लिए भी खुलेगी. रांची आने वाली इस ट्रेन में रिजर्वेशन के लिए सोमवार शाम चार बजे से आइआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट पर टिकट बुक किया जा सकता है. यह ट्रेन 12 मई को खुलकर नई दिल्‍ली से रांची पहुंचेगी और 13 मई को रांची से खुलकर नई दिल्‍ली जाएगी. फिलहाल ट्रेनों के लिए टिकट काउंटर से नहीं मिलेगा.

यात्रियों को मास्क लगाना होगा अनिवार्य

इसकी जानकारी देते हुए रांची रेलमंडल के वरीय परिचालन मैनेजर नीरज कुमार ने कहा कि दिल्ली से रांची आने वाली ट्रेन ही वापस दिल्ली लौट जाएगी. उन्होंने बताया कि ट्रेन में यात्रा करने वाले हर यात्री को मास्क लगाना अनिवार्य होगा. कोरोना के कोई लक्षण नहीं मिलने पर ही यात्रियों को सफर की अनुमति दी जाएगी. दिल्ली से रांची आने वाली ट्रेन की रूट क्या होगी, इसके लिए हेडक्वार्टर के आदेश का इंतजार है.



15 बड़े शहरों के चलेंगी ट्रेन
जानकारी के मुताबिक मंगलवार (12 मई) से नई दिल्‍ली से देशभर के 15 बड़े शहरों के लिए 15 ट्रेनें चलाई जाएंगी. पहले चरण में डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, पटना, बिलासपुर, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मूतवी के लिए नई दिल्ली स्टेशन से विशेष ट्रेनें शुरू की जा रही हैं.

शाम 4 बजे से करा सकते हैं रिजर्वेशन 

इन ट्रेनों के लिए रिजर्वेशन सोमवार शाम 4 बजे से शुरू होगी. लोग केवल आइआरसीटीसी की वेबसाइट (www.irctc.co.in) पर टिकट कटा पाएंगे. रेलवे स्टेशनों पर स्थित बुकिंग काउंटर से फिलहाल टिकट नहीं मिलेंगे. प्लेटफॉर्म टिकट भी नहीं दिया जाएगा. केवल वैध और कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को स्टेशनों में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी.

इनपुट- उपेन्द्र कुमार

ये भी पढ़ें- 50 लाख के अफीम के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, झारखंड-बिहार बॉर्डर पर बड़ी कार्रवाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज