भ्रष्टाचार की शिकायत पर रांची-धनबाद के कई सरकारी दफ्तरों पर एसीबी का छापा
Dhanbad News in Hindi

भ्रष्टाचार की शिकायत पर रांची-धनबाद के कई सरकारी दफ्तरों पर एसीबी का छापा
रांची-धनबाद के कई सरकारी कार्यालयों में एसीबी ने छापा मारा

एसीबी डीएसपी ने बताया कि यह छापेमारी पूरे प्रदेश चल रही है. इस दौरान सरकारी कार्यालयों के कागजातों को खंगाला जा रहा है. उन्होंने बताया कि एसीबी डीजी के निर्देश पर एकसाथ कई शहरों में छापा मारा गया है, जो शाम तक जारी रहेगा.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रांची. भ्रष्टाचार (Corruption) की शिकायत पर एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की रांची में कई जगहों पर छापेमारी (Raid) चल रही है. सूचना के मुताबिक रांची नगर निगम कार्यालय, रांची रजिस्ट्री ऑफिस और डोरंडा थाने में एसीबी की टीम कागजातों को खंगाल रही है. रांची के अलावा धनबाद नगर निगम कार्यालय पर भी छापा पड़ा है. दरअसल एसीबी को इन जगहों से लगातार भ्रष्टाचार की शिकायतें मिल रही थीं. डीजी एसीबी के आदेश पर विशेष टीम गठित कर ये कार्रवाई की गई है.

छापा में शामिल एसीबी डीएसपी ने बताया कि यह छापेमारी पूरे प्रदेश चल रही है. इस दौरान सरकारी कार्यालयों के कागजातों को खंगाला जा रहा है. उन्होंने बताया कि एसीबी डीजी के निर्देश पर एकसाथ कई शहरों में छापा मारा गया है, जो शाम तक जारी रहेगा.

मेयर ने एसीबी टीम को लौटाया



हालांकि रांची नगर निगम में एसीबी की छापेमारी पर मेयर आशा लकड़ा ने रोक लगा दी. बगैर पूर्व सूचना की जांच को पहुंची एसीबी की टीम को मेयर ने एक्ट का हवाला देकर लौटा दिया. मेयर ने कहा जांच के लिए एसीबी को पूर्व में सूचना देनी चाहिए. उन्होंने इस कार्रवाई को वर्तमान सरकार की साजिश करार देते हुए द्वेष की कार्रवाई बताया.



धनबाद में भी छापेमारी 

रांची के अलावा धनबाद स्थित नगर निगम कार्यालय में भी एसीबी की छापेमारी चल रही है. रांची से पहुंची एसीबी की टीम नगर निगम के सभी विभागों के फाइलों को खंगाल रही है. निगम के कामकाज के तरीकों की जांच पड़ताल की जा रही है. खबर ये भी है कि धनबाद में निगम के अलावा दूसरे निकायों में भी एसीबी ने कार्रवाई की है. धनबाद नगर निगम में एसीबी डीएसपी मोहम्म्द मुजिबुर्रहमान की अगुआई में पड़ताल चल रहा है.

इनपुट- ओमप्रकाश, अभिषेक 

ये भी पढ़ें- 13 दिन बाद दक्षिण अफ्रीका से शव पहुंचा, लेकिन परिजनों ने लेने से किया इनकार 

 

 
First published: February 26, 2020, 1:51 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading