Home /News /jharkhand /

झारखंड में दागी सीओ-बीडीओ की संपत्ति की होगी जांच, सीएम बोले- सरकार को बदनाम कर रहे हैं ये लोग

झारखंड में दागी सीओ-बीडीओ की संपत्ति की होगी जांच, सीएम बोले- सरकार को बदनाम कर रहे हैं ये लोग

सीएम रघुवर दास

सीएम रघुवर दास

सीएम ने कहा कि जो अफसर काली करतूत करते पकड़े जायेंगे, उनके आवास में सरकारी स्कूल खोला जायेगा.

    झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दागी सीओ और बीडीओ की संपत्ति की जांच एसीबी से कराने का आदेश दिया है. मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि जिलों में तैनात सीओ और बीडीओ खुलेआम सरकार को बदनाम करने में जुटे हैं. सीएम जनसंवाद के दौरान अफसरों के साथ सीधी बात कर रहे थे. सीएम ने इस दौरान कई जिलों के डीसी को फटकार भी लगाई. और तत्काल प्रभाव से डुमरी गिरीडीह के सीओ को हटाने का आदेश
    दिया.

    सीएम ने कहा कि जो अफसर काली करतूत करते पकड़े जायेंगे, उनके आवास में सरकारी स्कूल खोला जायेगा. मुख्यमंत्री के सामने कुल दस शिकायतों को लाया गया था. कुछ फरियादी खुद सूचना भवन में मौजूद होकर सीएम तक अपनी शिकायत पहुंचायी. ऐसे ही एक शिकायत में डुमरी पंचायत सदस्य ने कहा कि उनकी कोई शिकायत नहीं सुनता, लिहाजा उसने पद से इस्तीफा दे दिया.

    शिकायत सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने डुमरी के सीओ को जल्द हटाने का आदेश जारी किया. साथ ही कहा कि जिलों के सभी दागी बीडीओ और सीओ की जांच होगी कि किसने कितनी संपत्ति अर्जित कर रखी है. सीएम ने कहा कि जिलों के सीओ और बीडीओ ने सरकार को बदनाम कर रखा है.

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जिलों के स्वास्थ्य उपकेन्द्रों में एएनएम की नियुक्ति ना होने पर भी चिंता जतायी और कहा कि हर हाल में 15 जनवरी तक एएनएम की नियुक्ति हो जानी चाहिए. सीएम ने सभी जिलों के डीसी को 28 दिसम्बर को प्रेसवार्ता करने का आदेश जारी किया है, ताकि सरकार के चार साल पूरे होने पर उपलब्धियों को जनता के सामने पेश किया जा सके.

    (अजयलाल की रिपोर्ट)

    ये भी पढ़ें- सांसद ने कहा- अब रोजगार के लिए लोगों को पलायन नहीं करना पड़ेगा

    अस्पताल की बदहाली पर मंत्री बोले- सीएम से ऊपर और कौन हैं, जो समस्याओं को दूर करेंगे

     

    Tags: CM Raghubar Das, Jharkhand news, Ranchi news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर