14 साल से पुलिस को चकमा दे रहा था 7 हत्याओं का आरोपी, ऐसे हुआ गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक हरि महतो हत्याकांड को अंजाम देने के बाद पंजाब भाग गया था. वहां वह मजदूरी करता था. इधर, कांके के गागी में अपने पत्नी और बच्चों को रखता था. समय-समय पर वह पंजाब से रांची आकर परिवार का हालचाल लेता था.

0m Prakash | News18 Jharkhand
Updated: August 12, 2019, 8:54 AM IST
14 साल से पुलिस को चकमा दे रहा था 7 हत्याओं का आरोपी, ऐसे हुआ गिरफ्तार
14 साल बाद 7 हत्याओं का आरोपी हरि महतो गिरफ्तार
0m Prakash | News18 Jharkhand
Updated: August 12, 2019, 8:54 AM IST
रांची के तुपुदाना इलाके के हजाम गांव में 2005 में हुई एक ही परिवार के सात लोगों की हत्या के मामले में आरोपी हरि महतो 14 साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा. इस मामले में फरार चल रहे हरि महतो को पुलिस ने कांके इलाके में गिरफ्चार किया. 14 साल पुराने हत्या के मामले में ये 9वीं गिरफ्तारी है.

पुलिस के मुताबिक हरि महतो हत्याकांड को अंजाम देने के बाद पंजाब भाग गया था. वहां वह मजदूरी करता था. इधर, कांके के गागी में अपने पत्नी और बच्चों को रखता था. समय-समय पर वह पंजाब से रांची आकर परिवार का हालचाल लेता था. कुछ दिन पहले वह परिवार से मिलने ही रांची आया था, लेकिन इस बार इसकी भनक तुपुदाना पुलिस को लग गई. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हरि महतो को कांके इलाके से गिरफ्तार कर लिया.

2005 में हुई थी पूरे परिवार की हत्या

वर्ष 2005 में हजाम गांव में बीरबल महतो सहित उसके परिवार के सात लोगों की हत्या कर दी गई थी. डायन बिसाही के आरोप में धारदार हथियार से रात के अंधेरे में पूरे परिवार को मौत के घाट उतार दिया गया था. बीरबल का अपने गोतिया आसमान महतो के साथ विवाद चल रहा था. इसी विवाद में आसमान महतो ने ग्रामीणों को बीरबल के परिवार के खिलाफ उकसाया था. इसके बाद बीरबल के घर को घेरकर पूरे परिवार को मार डाला गया था. हालांकि इस हमले में अंधेरे का फायदा उठाकर अपने दुधमुंहे बच्चे के साथ बीरबल की दूसरी पत्नी झाड़ी में छुप जान बचाई थी.

अब तक 9 गिरफ्तारियां

सुबह दूसरी पत्नी ने ही तुपुदाना ओपी पहुंचकर मामले की जानकारी पुलिस को दी थी. इस मामले में आठ की गिरफ्तारी हुई थी. लेकिन हरि महतो फरार चल रहा था. हरि के अलावा और भी कई आरोपियों को पुलिस इस मामले में खोज रही है.

ये भी पढ़ें- बोकारो में LPG बॉटलिंग प्लांट का शिलान्यास, धर्मेंद्र प्रधान बोले- झारखंड में करेंगे 10 हजार करोड़ का निवेश
Loading...

इधर बटन दबा.. उधर 13 लाख किसानों के खाते में पहुंचा 442 करोड़, झारखंड में लॉन्च हुई ये बड़ी योजना

 
First published: August 12, 2019, 8:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...