लाइव टीवी

ढाई करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में अभिनेत्री अमीषा पटेल को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, जानें क्या है मामला

News18 Jharkhand
Updated: January 14, 2020, 11:02 AM IST
ढाई करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में अभिनेत्री अमीषा पटेल को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, जानें क्या है मामला
ढाई करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने अमीषा पटेल के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट पर रोक लगा दी. (फाइल फोटो)

प्रार्थी अमीषा पटेल (Amish Patel) प्रोडक्शन की ओर से झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) में क्रिमिनल क्वैशिंग याचिका दायर की गई है. याचिका में रांची के न्यायिक दंडाधिकारी कुमार विपुल की अदालत के द्वारा जारी समन और वारंट को चुनौती दी गई है.

  • Share this:
रांची. ढाई करोड़ रुपये की धोखाधड़ी (Fraud) के मामले में अभिनेत्री अमीषा पटेल (Amish Patel) को झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) से राहत मिली. हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ रांची की निचली अदालत से जारी गिरफ्तारी वारंट पर रोक लगा दी. साथ ही सूचक को जवाब दायर करने को कहा है. सुनवाई के दौरान अभिनेत्री के वकील ने कोर्ट को बताया कि धोखाधड़ी की उनकी कोई मंशा नहीं है. उन्होंने निचली अदालत द्वारा जारी वारंट को निरस्त करने का आग्रह किया. इस सिलसिले में प्रार्थी अमीषा पटेल प्रोडक्शन की ओर से हाईकोर्ट में क्रिमिनल क्वैशिंग याचिका दायर की गई है. याचिका में रांची के न्यायिक दंडाधिकारी कुमार विपुल की अदालत के द्वारा जारी समन और वारंट को चुनौती दी गई है.

निचली अदालत ने जारी किया था वारंट 

निचली अदालत ने मामले की सुनवाई करते हुए अमीषा पटेल और अन्य के खिलाफ समन जारी किया था. अदालत ने अमीषा पटेल को अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया था. अदालत ने चार बार उपस्थित होने को कहा, लेकिन अभिनेत्री उपस्थित नहीं हुईं. जिसके बाद अदालत ने अमीषा पटेल और उनके अधिकारी कमल गुमर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था.

क्या है मामला

वर्ष 2017 में रांची में एक कार्यक्रम के दौरान अभिनेत्री अमीषा पटेल ने हरमू निवासी अजय सिंह को फिल्म देसी मैजिक में पैसा लगाने का ऑफर दिया था. अजय सिंह ने ढाई करोड़ रुपया अमीषा पटेल के खाते में डाल दिया. लेकिन एकरारनामा के अनुसार फिल्म 2018 में रिलीज नहीं हुई. जिसके बाद अजय सिंह ने अमीषा पटेल से अपने पैसे की मांग की. टाटमटोल के बाद अक्टूबर 2018 में अमीषा पटेल की ओर से अजय सिंह को ढाई करोड़ और पचास लाख का दो चेक दिया गया, जो बाउंस कर गया. इसके बाद अजय सिंह ने नवंबर 2018 में शिकायतवाद दर्ज करायी थी.

इनपुट- नीरज नयन चौधरी

ये भी पढ़ें- रांची में जमीन के लिए जान लेने का सिलसिला जारी, एक और कारोबारी की सरेशाम हत्या   

    

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 11:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर