नहीं रही अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की 'सुंदरी', रांची के बिरसा मुंडा जू में मौत

News18 Jharkhand
Updated: January 9, 2019, 9:23 PM IST
नहीं रही अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की 'सुंदरी', रांची के बिरसा मुंडा जू में मौत
प्रियंका चोपड़ा की शेरनी सुंदरी (फाइल फोटो)

शेरनी 'सुंदरी' को 10 जून 2004 को रांची में सम्राट सर्कस से रिकवर कर जू को सौंपा गया था, जिसके बाद वर्ष 2012 में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने उसे गोद लिया था. इससे सुंदरी सुर्खियों में छा गई थी.

  • Share this:
अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की शेरनी 'सुंदरी' की मौत हो गई. रांची के बिरसा मुंडा जू में उसकी मौत हुई. सुंदरी कई तरह की बीमारियों से जूझ रही थी. वह एक महीना और जी लेती, तो देश में सबसे ज्यादा दिनों तक जीवित रहने वाली शेरनी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेती, लेकिन ऐसा ना हो सका.

शेरनी 'सुंदरी' को 10 जून 2004 को रांची में सम्राट सर्कस से रिकवर कर जू को सौंपा गया था, जिसके बाद वर्ष 2012 में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने उसे गोद लिया था. इससे सुंदरी सुर्खियों में छा गई थी. सुंदरी इस वर्ष की फरवरी में 24 साल की होने वाली थी. अगर ऐसा हो जाता तो वह देश की सबसे उम्रदराज शेरनी बन जाती.

जू के चिकित्सक के अनुसार सुंदरी काफी बूढ़ी हो चुकी थी. वह फेफड़े के कैंसर, बच्चेदानी की बीमारी समेत बुढापे वाली परेशानियों से जूझ रही थी. उसके सारे दांत टूट चुके थे. उसे मेडिसिन और बोनलेस मांस दिया जाता था. जू प्रबंधन सुंदरी के स्वास्थ्य को लेकर काफी सतर्क था और कोशिश थी कि उसे ज्यादा से ज्यादा दिनों तक जिंदा रखकर सबसे उम्रदराज शेरनी का खिताब दिलाया जाए, लेकिन ऐसा हो न सका.

रिपोर्ट- उपेन्द्र कुमार

ये भी पढ़ें- VIDEO: बिरसा मुंडा चिड़ियाघर में खेलता नजर आया बाघ का परिवार

VIDEO: रांची के बिरसा मुंडा जू में हाथी ने महावत पर किया हमला, मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2019, 8:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...