Home /News /jharkhand /

13 साल बाद तीरंदाज दीपिका ने भाई को बांधी राखी, ओलंपियन निक्की प्रधान ने भी मनाया रक्षाबंधन

13 साल बाद तीरंदाज दीपिका ने भाई को बांधी राखी, ओलंपियन निक्की प्रधान ने भी मनाया रक्षाबंधन

हॉकी खिलाड़ी निक्की प्रधान ने तीनों बहनों के साथ रक्षाबंधन मनाया.

हॉकी खिलाड़ी निक्की प्रधान ने तीनों बहनों के साथ रक्षाबंधन मनाया.

Raksha Bandhan: रक्षाबंधन के मौके पर तीरंदाज दीपिका कुमारी अपने पति अतनु दास के साथ रांची अपने घर पहुंची हैं. करियर की व्यस्तता के चलते 13 साल बाद दीपिका अपने भाई को राखी बांध पाई है.

रांची. भाई-बहनों का अनूठा त्योहार रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) पर आज राजधानी रांची में कई जगह अनोखे नजारे देखने को मिले. एक तरह हर घर में बहनें जहां अपने भाई को राखी बांधती दिखी, वहीं टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन कर रांची अपने घर लौटीं भारतीय महिला हॉकी टीम की सदस्य निक्की प्रधान (Nikki Pradhan) और वर्ल्ड की नंबर वन तीरंदाज दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) ने भी अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधी.

हॉकी इंडिया की मजबूत और तेज-तर्रार डिफेंडर निक्की प्रधान ने अपने छोटे भाई गोविंद को राखी बांधी. दरअसल निक्की की कुल चार बहनें हैं और चार बहनों में भाई गोविंद सबसे छोटा है. उसने अभी दसवीं की परीक्षा पास की है. काफी दिनों के बाद चार बहनें एक साथ रक्षाबंधन पर नजर आयीं. इस दौरान अपने भाई को राखी बांधते समय निक्की भावुक भी हुईं.

उन्होंने बताया कि भाई घर में सबसे छोटा है. लिहाजा हर साल रक्षा बंधन पर अपने भाई को वह राखी बांधना नहीं भूलती. वहीं निक्की की चारों बहनें भी नेशनल हॉकी खिलाड़ी हैं. रक्षा बंधन पर सभी अपने व्यस्त शेड्यूल से समय निकालकर एकसाथ नजर आयीं. राखी बंधवाने के बाद निक्की ने छोटे भाई ने मजेदार अंदाज में बताया कि वह बड़े होकर कमाने के बाद ही अपनी चारों बहनों को गिफ्ट देगा.

वहीं वर्ल्ड की नंबर वन तीरंदाज दीपिका भी रक्षा बंधन पर अपने घर पहुंची हैं. दीपिका ने अपने छोटे भाई दीपक के लिए पेरिस और टोक्यो से स्पेशल गिफ्ट लाया. सबसे बड़ी बात यह है कि दीपिका 13 सालों के बाद अपने भाई को राखी बांध रही है. दीपिका ने बताया कि 13 साल पहले जब उसने अपने भाई को राखी बांधा था. तब वह काफी छोटा था.

दीपिका की मां गीता देवी शादी के बाद पहली बार ससुराल पहुंचे अपने दामाद अतनु के आने से बेहद खुश हैं. उन्होंने बताया कि शनिवार शाम घर पहुंचने पर उन्होंने अपने बेटी- दामाद का परंपरा के अनुसार आरती उतारकर स्वागत किया. दामाद का स्वागत खीर पुड़ी खिलाकर किया. और रविवार को सुबह नाश्ते में झारखंड का स्पेशल डिश ढुसका अपने दामाद को खिलाया. नॉनवेज पर उन्होंने बताया कि श्रावण खत्म होने के बाद ही दामाद को अपने हाथों से मटन और मछली बनाकर खिलाएंगी.पहली बार ससुराल पहुंचे अतनु भी काफी उत्साहित नजर आये. उन्होंने बताया कि उनकी अपनी कोई बहन नहीं है. लेकिन वह अपनी मौसेरी बहन से राखी जरूर बंधवाते हैं.

Tags: Deepika kumari, Indian Archers, Indian women hockey team, Rakshabandhan festival

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर