लाइव टीवी

तेज दर्द के बाद डॉक्टरों ने निकाले लालू प्रसाद के दो दांत, अगले 48 घंटे खिचड़ी खाएंगे राजद सुप्रीमो
Patna News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 18, 2020, 9:23 PM IST
तेज दर्द के बाद डॉक्टरों ने निकाले लालू प्रसाद के दो दांत, अगले 48 घंटे खिचड़ी खाएंगे राजद सुप्रीमो
48 घंटे तक लालू यादव खाएंगे खिचड़ी. (फाइल फोटो)

लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के लिए मेडिकल बोर्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. डॉक्टर उमेश ने अधीक्षक को फ़ाइल बढ़ा दी है.

  • Share this:
रांची. रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को दांत में तेज दर्द होने पर डॉक्टरों की सलाह पर डेंटल इंस्टिट्यूट रिम्स (RIMS) ले जाया गया. यहां पर डेंटल चिकित्सक डॉ बीके प्रजापति ने जांच के बाद उनके दो मोरल दांत को निकाल दिया. लालू प्रसाद की चिकित्सक डॉ. उमेश प्रसाद ने कहा कि दांत निकाल देने के बाद लालू प्रसाद अगले दो दिन खिचड़ी खायेंगे, गरम कोई भी चीज नहीं खाएंगे. लालू प्रसाद के दांत उखाड़ने के बाद चिकित्सकों ने तीन दिन एंटीबायोटिक्स खाने की भी सलाह दी है.

लालू प्रसाद को दिल्ली भेजने की कवायद तेज
वहीं, लालू प्रसाद यादव के बेहतर इलाज के लिए उनको दिल्ली स्थित एम्स भेजे जाने की भी प्रक्रिया शुरू हो गई है. उनके चिकित्सक ने मेडिकल बोर्ड बनाने के लिए अधीक्षक के पास फ़ाइल बढ़ा दी है. लालू प्रसाद सजायाफ्ता कैदी हैं. इसलिए उनको इलाज के लिए दिल्ली एम्स भेजने से पहले मेडिकल बोर्ड बनाकर चिकित्सक गहन जांच करेंगे. उसके बाद बोर्ड की रिपोर्ट के बाद जेल और न्यायालय से आदेश लेकर ही दिल्ली भेजा जा सकता है.

15 बीमारियों से ग्रसित है लालू प्रसाद



राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद 15 बीमारियों से ग्रसित हैं जिसमें क्रोनिक किडनी डिजीज और किडनी का कम होता फंक्शन सबसे ज्यादा परेशान करने वाला है. पिछले दिनों जांच में लालू प्रसाद के ब्लड यूरिया और क्रेटनीन बढ़ा होने और रिम्स में नेफ्रोलॉजिस्ट नहीं होने के चलते डॉक्टर अब उनको दिल्ली भेजने की योजना बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 

दरोगा की किन्नर से शादी का मामला, आईजी बोले- पत्नी की मेडिकल जांच करेगी टीम

क्या कब्रिस्तान पर बनेगा राम मंदिर?अयोध्या के 9 मुस्लिमों ने ट्रस्ट को भेजा खत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 9:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर