कल बाघ आज भालू की मौत, रांची जू में मचा हड़कंप, झड़प में साथी भालू ने ले ली जान

दो दिनों में दो जानवरों की मौत से जू प्रशासन सकते में है.

दो दिनों में दो जानवरों की मौत से जू प्रशासन सकते में है.

Birsa Munda Biological Park: जू अधिकारियों ने बताया कि मदारी भालू को छोटू भालू के साथ ब्रीडिंग सेल में रखा गया था, जहां दोनों में झड़प हो गई. और नर भालू ने मादा भालू मदारी को मार डाला.

  • Share this:

रांची. एक दिन पहले बाघ और आज भालू की मौत, रांची के बिरसा मुंडा जैविक उद्यान (Birsa Munda Biological Park) में हड़कंप मचा हुआ है. शनिवार को जू में मदारी नामक भालू की मौत हो गई. इससे उद्यान प्रशासन स्तब्ध है, क्योंकि मदारी रोज योग करती थी और काफी सुलझी हुई थी.

जू अधिकारियों ने बताया कि मदारी भालू को छोटू भालू के साथ ब्रीडिंग सेल में रखा गया था, जहां दोनों में झड़प हो गई. और नर भालू छोटू ने मादा भालू मदारी पर जानलेवा हमला कर दिया, जिससे मादा भालू मदारी की मौत हो गई.

मामले की जानकारी मिलते ही जू के अधिकारी मौके पर पहुंचे, लेकिन अधिकारियों के पहुंचने से पहले ही मदारी भालू की मौत हो गई थी. इस घटना में नर भालू बुरी तरह जख्मी है. जिसके इलाज का इंतजाम किया जा रहा है.

बता दें कि एक दिन पहले शुक्रवार को जू में शिवा नामक बाघ की मौत हो गई थी. उसके किडनी और लीवर में इंफेक्शन पाया गया था. वहीं वह चार दिन से बुखार से भी पीड़ित था. यह सब देखते हुए उसका रैपिड एंटीजेन टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आयी था. हालांकि कोरोना की आंशका के मद्देनजर उसके सैंपल को जांच के लिए बरेली भेजा गया है. उसके अलावा 11 अन्य जानवरों के भी स्वाब सैंपल बरेली भेजे गये हैं. कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए जू प्रशासन सतर्क है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज