लाइव टीवी

Agenda Jharkhand: अमित शाह ने कहा- POK के लिए जान देनी पड़े तो देंगे, यूनीफॉर्म सिविल कोड पर कही यह बात

News18 Jharkhand
Updated: November 28, 2019, 7:41 PM IST
Agenda Jharkhand: अमित शाह ने कहा- POK के लिए जान देनी पड़े तो देंगे, यूनीफॉर्म सिविल कोड पर कही यह बात
गृहमंत्री ने कहा कि मैं बचपन से कहता हूं कि पीओके POK के लिए जान देनी पड़े तो हम वह देंगे.

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने एनआरसी (NRC) के मुद्दे पर कहा कि यह पूरे देश में लागू होगा. असम में एनआरसी फिर से लागू होगा. असम (Asam) में एनआरसी की कमियों को दूर किया जाएगा.

  • Share this:
रांची. गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने एनआरसी (NRC) के मुद्दे पर कहा कि यह पूरे देश में लागू होगा. असम में एनआरसी फिर से लागू होगा. असम में एनआरसी की कमियों को दूर किया जाएगा. पश्चिम बंगाल में भी एनआरसी लागू होगा. उन्होंने कहा कि दुनिया के कई देशों में एनआरसी लागू है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि अगर भारतीयों का एक रजिस्टर बन जाए तो हर्ज क्या है? अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार सिटीजन एमेंडमेंट बिल लाएगी. पहले भी शरणार्थियों के लिए ऐसा हुआ है. धार्मिक प्रताड़ना के आधार पर देश में आए लोगों के सिटीजन एमेंडमेंट बिल लागू किया जाएगा. साथ ही उन्‍होंने यूनीफॉर्म सिविल कोड हमेशा से बीजेपी के एजेंडे में रहा है. हालांकि, इस पर उन्‍होंने विस्‍तार से कुछ नहीं बताया.

'गांधी परिवार के लिए देश की सबसे अच्छी सुरक्षा व्यवस्था'

गृहमंत्री ने कहा कि मैं बचपन से कहता हूं कि पीओके (POK) के लिए जान देनी पड़े तो हम वह देंगे. यह मैं अकेले नहीं सोचता हूं. मेरे जैसे करोड़ों लोग यही सोचते हैं. पहले भी कई पूर्व प्रधानमंत्रियों की एसपीजी (SPG) सुरक्षा हटाई गई तो कांग्रेस के नेताओं ने कुछ नहीं कहा. धार्मिक प्रताड़ना के आधार पर देश में गांधी परिवार की सुरक्षा का स्तर बदला गया है, हटाया नहीं गया है. गांधी परिवार के लिए देश की सबसे अच्छी सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराई गई है.

'भारतीय अर्थव्यवस्था को 05 ट्रिलियन तक ले जाना हमारा लक्ष्य'

जनसंख्या देश की बड़ी समस्या है. मेरे चुनावी घोषणा पत्र में कॉमन सिविल कोड है. इलेक्टोरल बांड को लेकर विपक्ष भ्रम फैला रही है. मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था को मजबूत किया है. ग्लोबल स्लो डाउन का असर भारत पर पड़ना स्वाभाविक है. कांग्रेस जीडीपी (GDP) को 5 फीसदी पर छोड़कर गई थी, उसे हमारी सरकार ने ही बढ़ाया है. स्वरोजगार से युवा स्वाबलंबी हो रहे हैं. हमारा लक्ष्य भारतीय अर्थव्यवस्था को 05 ट्रिलियन तक ले जाना है.

यह भी पढ़ें: Agenda Jharkhand: डंके की चोट पर कहता हूं कि हम भव्य राम मंदिर बनाएंगे: शाहAgenda Jharkhand: राज्य की जनता बीजेपी के साथ मजबूती से खड़ी है: अमित शाह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 6:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर