लाइव टीवी

Agenda Jharkhand: महाराष्‍ट्र से लेकर कश्‍मीर तक, अमित शाह ने हर मुद्दे पर रखी बेबाक राय

News18 Jharkhand
Updated: November 28, 2019, 10:44 PM IST

News18 के ‘एजेंडा झारखंड' ('Agenda Jharkhand') कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि एनआरसी पूरे देश में लागू की जाएगी.

  • Share this:
रांची. रांची में गुरुवार को आयोजित News18 के ‘एजेंडा झारखंड’ कार्यक्रम में अमित शाह विरोधियों पर जमकर बरसे. एनआरसी के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि एनआरसी पूरे देश में लागू होगा, असम में फिर से लागू होगा. असम एनआरसी की कमियों को दूर किया जाएगा. बंगाल में भी एनआरसी लागू होगा. शाह ने आगे कहा कि सरकार सिटीजन एमेंडमेंट बिल लाएगी. पहले भी शरणार्थियों के लिए ऐसा किया जा चुका है. धार्मिक प्रताड़ना के आधार पर देश में आए लोगों के लिए सिटीजन एमेंडमेंट है बिल लाया जा रहा है.

महाराष्‍ट्र में BJP ने तोड़ा गठबंधन
अमित शाह ने 'एजेंडा झारखंड' में महाराष्‍ट्र में सियासी घटनाक्रम पर भी बयान दिया. उन्‍होंने कहा कि भाजपा ने शिवसेना से गठबंधन नहीं तोड़ा और न ही हॉर्स ट्रेडिंग किया. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस हॉर्स ट्रेडिंग के बजाय पूरा अस्‍तबल ही अपने साथ ले गई.

प्रज्ञा ठाकुर पर कार्रवाई की कही बात

भोपाल से बीजेपी सांसद साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने महात्‍मा गांधी के हत्‍यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्‍त बताया. अमित शाह ने प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है.



... तो कोई कांग्रेस नेता ने कुछ नहीं बोला
Loading...

जम्मू-कश्मीर के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि, ‘वे बचपन से कहते रहे हैं कि POK के लिए जान देनी पड़े तो देंगे. मेरे जैसे करोड़ों लोग यही सोचते हैं. पहले भी कई पूर्व प्रधानमंत्रियों की सुरक्षा SPG हटाई गई तो कोई कांग्रेस नेता ने कुछ नहीं बोला.

बदला गया है गांधी परिवार की सुरक्षा का स्तर
गांधी परिवार की सुरक्षा हटाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि, गांधी परिवार की सुरक्षा का स्तर बदला गया है, हटाया नहीं गया है. गांधी परिवार को देश की सबसे अच्छी सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराई गई है.

आजाद ने कहा था, अनुच्छेद 370 हटा तो वहां रक्त की नदियां बह जाएंगी
अमित शाह ने कहा, 'मैं जनता को याद कराना चाहता हूं कि गुलाम नबी आजाद ने राज्य सभा में कहा था कि अगर जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा तो, वहां रक्त की नदियां बह जाएंगी. मैं बताना चाहता हूं कि कहीं भी पुलिस की गोली से एक भी व्यक्ति नहीं मरा, कहीं पर भी कर्फ्यू नहीं है.'

इंटरनेट की 40 हजार लोगों के जीवन से तुलना नहीं की जा सकती
आर्टिकल 370 को लेकर पूछे गए सवाल पर अमित शाह ने कहा कि 1990 से अब तक जम्मू-कश्मीर में 40 हजार लोग मारे गए. 40 हजार लोगों के जीवन से इंटरनेट की कभी तुलना नहीं की जा सकती. जम्मू कश्मीर में खून की नदियां बहने की चेतावनी देने वाले कहां हैं? पुलिस की गोली से कश्मीर में एक भी व्यक्ति का खून नहीं बहा. देश की जनता ने 370 को हटाने के लिए हृदय से धन्यवाद दे रही है.

ये भी पढे़ं - 

प्रज्ञा ठाकुर के बाद इस BJP MLA ने कहा- गोडसे आतंकी नहीं था

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 6:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...